scriptPresident Ram Nath Kovind visit to Vrindavan on tomorrow | वृंदावन में राष्ट्रपति का दौरा कल: तैनात होंगे 1350 सुरक्षाकर्मी, चप्पे-चप्पे पर उपलब्ध होगी ये खास व्यवस्था | Patrika News

वृंदावन में राष्ट्रपति का दौरा कल: तैनात होंगे 1350 सुरक्षाकर्मी, चप्पे-चप्पे पर उपलब्ध होगी ये खास व्यवस्था

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। यहां उनकी अगवानी प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

 

मथुरा

Published: June 26, 2022 11:36:19 am

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल खत्म होने वाला है। इससे पहले वह सोमवार को वृंदावन आकर भगवान बांके बिहारी मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। भगवान बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद सरकारी कार्य के द्वारा राष्ट्रपति कृष्णा कुटीर विधवा आश्रम में निराश्रित महिलाओं से मिलकर उनके द्वारा बनाए गए सामान का भी निरीक्षण करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के वृंदावन आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से खाका खींच लिया है और 1350 सुरक्षाकर्मी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। बता दें कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में एसपी-7, एएसपी-12, सीओ-20, इंस्पेक्टर-40, एसआई (महिला/पुरुष)-120, मुख्य आरक्षी/आरक्षी (महिला/पुरुष)-600, पीएसी 5 कंपनी, लोकल इंटेलीजेंस, खुफिया विभाग के सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।
वृंदावन में राष्ट्रपति का दौरा कल: तैनात होंगे 1350 सुरक्षाकर्मी, चप्पे-चप्पे पर उपलब्ध होगी ये खास व्यवस्था
यह भी पढ़ें

Corona Update: UP में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए मरीज

राज्यपाल और सीएम करेंगे राष्ट्रपति का स्वागत

अगवानी प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा का पूरा खाका खींच लिया गया है। सात जोन और 20 सेक्टरों में वृंदावन को बांटकर पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए आगरा जोन का फोर्स 25 जून को मथुरा पहुंच गया है। यहां आमद के बाद इन जवानों को उनके प्वाइंट भी बता दिए गए हैं। रविवार दोपहर में सुरक्षाकर्मियों की ब्रीफिंग के बाद जवानों की तैनाती कर दी जाएगी।
वायु सेना के द्वारा हेलिकॉप्टर की ट्राई लैंडिंग

राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व 25 और 26 जून को हेलिकॉप्टर की ट्राई लैंडिंग की जाएगी। इस ट्राई लैंडिंग के बाद इन हेलीपैडों को हरी झंडी दी जाएगी। सीओ सदर प्रवीण मलिक ने बताया कि हेलिकॉप्टर की ट्राई लैंडिंग के बाद ही हेलीपैड को हरी झंडी दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

Mathura: अब स्टीमर पर बैठकर कर सकेंगे कान्हा की नगरी का दीदार, जानें कब से होगी शुरुआत

सुरक्षा के बख्तरबंद इंतजाम

एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि वृंदावन की सात जोन और 20 सेक्टरों में सुरक्षा बांटी गई है। आगरा जोन के 1350 पुलिस और पीएसी के जवान सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे। 25 जून को फोर्स आने के बाद रिहर्सल करेगा और 26 जून को ब्रीफिंग के बाद यह फोर्स अपने प्वाइंटों पर तैनात कर दिया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

देश के 13 राज्यों में बिजली संकट के आसार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य शामिलअरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.