scriptMau News: जेल में बंद सांसद ने किया ऐसा काम कि बार बार दिव्यांग दे रहे दुवाएं | MP Fund | Patrika News
मऊ

Mau News: जेल में बंद सांसद ने किया ऐसा काम कि बार बार दिव्यांग दे रहे दुवाएं

कम्युनिटी हाल मऊ में संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत सांसद लोकसभा घोसी अतुल कुमार सिंह के संस्तुति से प्राप्त बैटरी चालित ट्राई साइकिल वितरण का समारोहपूर्वक आयोजन किया गया।

मऊJun 21, 2024 / 07:47 am

Abhishek Singh

गुरुवार को कम्युनिटी हाल मऊ में संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत सांसद लोकसभा घोसी अतुल कुमार सिंह के संस्तुति से प्राप्त बैटरी चालित ट्राई साइकिल वितरण का समारोहपूर्वक आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लाभान्वित हुए 100 दिव्यांगों के चेहरे खुशी में दमकते नजर आए। गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में घोसी से अतुल राय सांसद निर्वाचित हुए उसके बाद से जेल में बंद है। जेल में रहने के बावजूद अतुल राय ने अपने निधि से जो जनता के लिए काम किया उसका लाभ लोगों को मिल रहा है।
ट्राइसाइकिल वितरण समारोह में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने दिव्यांगों को ई ट्राईसाइकिल वितरित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कहा कि इसे सिर्फ ट्राय साईकल ही नही अपितु रोजगार का एक उपकरण समझे।


सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय ने कहा कि सांसद अतुल राय की प्राथमिकता में दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करना भी शामिल रहा है। दिव्यांग बैटरी चालित ट्राईसाइकिल के माध्यम से न सिर्फ एक स्थान से दूसरे स्थान पर अपने कार्य से आसानी से जा सकेंगे बल्कि ट्राईसाइकिल से वह छोटे स्तर का रोजगार भी कर सकेंगे। आज 100 वितरित की जा रही अभी 1 हफ्ते बाद 106 और वितरित की जायेगी
चलने फिरने से लाचार जिले के 100 दिव्यांगों को जब बैटरी चालित ट्राई साइकिल मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसी ने अपनी मां को फोन कर इसकी जानकारी दी तो किसी ने परिवार के अन्य सदस्यों व मित्रों को। सबका यही कहना था कि अब वह भी आसानी से एक दूसरे स्थान पर आ जा सकेंगे। जो पहले से व्यवसाय नहीं कर रहे उनका कहना था कि अब वह भी कोई छोटा व्यवसाय करेंगे जिससे वह आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सकें। जो पहले से कुछ काम कर रहे हैं तो वह कह रहे थे कि इससे उनका व्यवसाय काफी बढ़ने की उम्मीद है। कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर जी,जिला दिव्यांग अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा जी एवं परियोजना निदेशक रामबाबू त्रिपाठी जी ने सांसद प्रतिनिधि अतुल राय , जिलाधिकारी महोदय ,CDO साहब जिला दिव्यांग अधिकारी को इस पुनीत कार्य के लिये साधुवाद दिये।
लोकसभा मऊ के दिव्यांग आइकॉन अभिषेक पांडे ने सांसद जी के इस कार्य के लिये भूरी भूरी प्रशंसा की,
इस मौके पर जिलाध्यक्ष बसपा राजविजय जी ,राजेश प्रमुख योगेश राय जी, जिला पंचायत संतोष राजभर जी ,रजनीश जी सनोज राजभर , रजत विनीत अमित राय जी आशिष सिंह अनिल मौर्या अशोक राम लल्लन राम जी उपस्थित रहे

Hindi News/ Mau / Mau News: जेल में बंद सांसद ने किया ऐसा काम कि बार बार दिव्यांग दे रहे दुवाएं

ट्रेंडिंग वीडियो