scriptबकरीद में कुर्बानी के लिए दो कुंतल का ‘रुस्तम’ तैयार, पहलवान से ज्यादा है डाइट | 200 kg Rustom Bakra ready to kurbani for Bakrid 2019 | Patrika News

बकरीद में कुर्बानी के लिए दो कुंतल का ‘रुस्तम’ तैयार, पहलवान से ज्यादा है डाइट

locationमेरठPublished: Aug 10, 2019 11:46:43 am

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

पशु पैठ में इसकी कीमत जानकर हर कोई हैरान
डाइट में शामिल है रोजाना पांच किलो दूध पीना
प्रतिदिन खाता है सौ ग्राम काजू और बादाम

meerut
मेरठ। हम जिस ‘रूस्तम’ की बात कर रहे हैं, इसके बारे में जानकार आप हैरान हो जाएंगे। ये ‘रूस्तम’ एक दिन में पांच किलोग्राम दूध पीता है। ड्राई फ्रूट्स खाने का शौकीन यह ‘रूस्तम’ बादाम और काजू का प्रेमी है। सौ- सौ ग्राम बादाम-काजू सुबह और शाम को खाता है। इतना ही नहीं खाना खाने के बाद इसको कोल्ड ड्रिंक पीने का भी शौक है। ‘रूस्तम’ खाने के बाद एक बोतल कोल्ड ड्रिंक बड़े शौक से पीता है। यहां हम जिस ‘रूस्तम’ की बात कर रहे हैं, वह रूस्तम कोई पहलवान नहीं है, जिसे अखाड़े में कुश्ती के लिए उतरना है। रूस्तम एक बकरे का नाम है, जो इन दिनों बकरा मंडी में बिकने के लिए आया है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: बकरीद से पहले बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाकर कई गुना फायदा लेने का खेल आया सामने

वजन दो कुंतल और कीमत ढाई लाख

दो कुंतल के इस रूस्तम बकरे की कीमत भी कोई कम नहीं है। रूस्तम को खरीदने की हैसियत भी किसी आम आदमी में नहीं है। रूस्तम को खरीदने के लिए जेब में कम से कम ढाई लाख रूपये होने चाहिए। रूस्तम के मालिक हाजी अतीक बताते हैं कि रूस्तम के खाने-पीने में एक दिन में करीब पांच सौ रुपये का खर्च आता है। हफ्ते में एक बार रूस्तम दो किलोग्राम देशी घी पीता है। हाजी अतीक बताते हैं कि रूस्तम को अगर खाने के बाद कोल्डड्रिक नहीं मिलती तो वह चिल्ला-चिल्लाकर पूरा घर सर पर उठा लेता है।
यह भी पढ़ेंः फोर्स की तैनाती के बीच जुमे की नमाज 30 साल बाद नहीं हुई सड़कों पर, इसकी बड़ी वजह आयी सामने, देखें तस्वीरें

कीमत सुनकर चौंक रहा हर कोई

उन्होंने बताया कि इस समय रूस्तम की टक्कर का कोई दूसरा बकरा बाजार में नहीं है। अभी तक रूस्तम को खरीदने के लिए कई खरीदार आ चुके हैं। लेकिन इसके दाम सुनकर वे वापस लौट जाते हैं। हाजी अतीक ने बताया कि वे रूस्तम को ढाई लाख रूपये से कम में बेचने को तैयार नहीं हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो