scriptप्रियंका ने बदली तस्वीर, वेस्ट यूपी की इस अहम सीट पर टिकट की लाइन में थे 25 उम्मीदवार! | 25 congress leaders in line to ticket for meerut-hapur lok sabha seat | Patrika News

प्रियंका ने बदली तस्वीर, वेस्ट यूपी की इस अहम सीट पर टिकट की लाइन में थे 25 उम्मीदवार!

locationमेरठPublished: Mar 17, 2019 09:44:19 am

Submitted by:

sanjay sharma

कांग्रेस ने सीनियर एडवाेकेट डा. आेपी शर्मा को दिया टिकट, कांग्रेसियों में है जोश

meerut

प्रियंका ने बदली तस्वीर, वेस्ट यूपी की इस अहम सीट पर टिकट की लाइन में थे 25 उम्मीदवार!

मेरठ। लोक सभा चुनाव को लेकर कांग्रेसियों में खासा जोश देखने को मिल रहा है। यह राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने की वजह से हुआ है। 2014 में जहां कांग्रेस से चुनाव के लिए उम्मीदवारी जताने वालों की संख्या दो से तीन ही थी, इस बार यह संख्या 25 से 30 तक पहुंच गर्इ थी। मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट वेस्ट यूपी में सबसे अहम है। इस बार कांग्रेस से टिकट लेने वालों की संख्या में इतना इजाफा तब है जब सपा-बसपा गठबंधन आैर भाजपा की सीधी लड़ार्इ मानी जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के कोर्डिनेटरों के सामने 25 से 30 लोगों ने मेरठ-हापुड़ सीट पर अपनी उम्मीदवारी के लिए आवेदन किया था, जिसमें से कांग्रेस ने सीनियर एडवोकेट डा. आेपी शर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
यह भी पढ़ेंः Breaking: कांग्रेस ने चौथी लिस्ट जारी की, मेरठ से ब्राह्मण कार्ड खेलकर भाजपा की बढ़ार्इ मुश्किलें

कांग्रेस से इन्होंने मांगा था टिकट

मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कर्इ लोगों ने पार्टी कोर्डिनेटरों विनोद चतुर्वेदी व अनिल यादव के सामने अपनी इच्छा जतार्इ थी। सूत्रों की मानें वेस्ट यूपी की इस अहम सीट पर जिन स्थानीय कांग्रेसी नेताआें ने चुनाव लड़ने की बात कही थी उनमें पूर्व पूर्व विधायक जय नारायण शर्मा, एमएलसी हरेंद्र अग्रवाल, विपुल माहेश्वरी, केपी मवी, यूसुफ कुरैशी, नसीम कुरैशी, रोहिताश्व अग्रवाल, डा. आेपी शर्मा, शहर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा किशनी, सतीश शर्मा, अनिरुद्ध त्यागी, सुरेंद्र सिंह ठाकुर, बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक समेत कर्इ नाम शामिल थे। इनमें से कर्इ नाम एेसे रहे, जिनकी कांग्रेस नेता के रूप में अच्छी-खासी पहचान है। इन्होंने चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी जतार्इ थी। पार्टी सूत्रों की मानें तो मेरठ-हापुड़ सीट पर सपा-बसपा गठबंधन आैर भाजपा की सीधी टक्कर को देखते हुए कांग्रेस ने डा. आेपी शर्मा को मैदान में उतारकर बड़ा दांव खेला है।
यह भी पढ़ेंः दवा खरीद मामले में सीबीआर्इ टीम ने चिकित्सा अधिकारी समेत तीन को किया गिरफ्तार, एक मौके से फरार

प्रियंका के आने से आया परिवर्तन

कांग्रेस में बढ़ी उम्मीदवारी के पीछे बड़ी वजह ये भी मानी जा रही है कि प्रियंका गांधी का सक्रिय राजनीति में प्रवेश हुआ है। कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी नेताआें का कहना है कि प्रियंका के आने से कांग्रेस में नर्इ जान आयी है, इसलिए हर कोर्इ इस सीट पर अपनी उम्मीदवारी जताना चाहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो