scriptमेरठ में पहले कोरोना मरीज की हालत बिगड़ी, अब तक संक्रमितों की संख्या हुई 25 | 25 patients report corona positive in Meerut | Patrika News

मेरठ में पहले कोरोना मरीज की हालत बिगड़ी, अब तक संक्रमितों की संख्या हुई 25

locationमेरठPublished: Apr 04, 2020 12:53:54 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

अमरावती से आए क्रॉकरी व्यापारी की हालत में सुधार नहीं
संक्रमित व्यापारी की रिश्तेदार किशोरी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
क्रॉकरी व्यापारी मेरठ में मिला था कोरोना संक्रमित मरीज

 

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस से संक्रमित मेरठ के पहले मरीज क्रॉकरी व्यापारी की हालत बिगड़ गई है। महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ अपनी ससुराल आए क्रॉकरी व्यापारी के सम्पर्क में आए लोगों में पत्नी और अन्य रिश्तेदारों में 19 की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है, जिन्हें मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। इनमें व्यापारी के ससुर की एक अप्रैल को कोरोना के कारण मृत्यु हो गयी। ससुर की मृत्यु के बाद से क्रॉकरी व्यापारी की हालत ठीक नहीं है। शनिवार की सुबह तक उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ है। चिकित्सकों की टीमें आइसोलेशन वार्ड में भेजी गई हैं। क्राकरी व्यापारी की किशोरी रिश्तेदार को भी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। अब तक मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 25 हो गई है।
यह भी पढ़ेंः Meerut: लॉकडाउन के दौरान कंट्रोल रूम में सबसे ज्यादा शिकायतें भोजन और राशन की, इतने लोगों तक पहुंची मदद

18 मार्च को महाराष्ट्र के अमरावती से आया क्रॉकरी व्यापारी शास्त्रीनगर में अपनी ससुराल में आकर रुका था। उसके बाद वह एक शादी समारोह में गया था और बाजार व मस्जिद में भी नमाज के लिए गया था। जांच में जब उसे कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई तो मेरठ में हड़कंप मच गया था, क्योंकि कोरोना पॉजिटिव का मेरठ में पहला मरीज था। उसके बाद से जो रिश्तेदार उसके सम्पर्क में आए तो उनमें भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट निकली। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती इनकी तभी से कड़ी निगरानी चल रही है। एक अप्रैल को कोरोना संक्रमित क्रॉकरी व्यापारी के 72 वर्षीय ससुर की मौत हो गई थी। उसके बाद से क्रॉकरी व्यापारी की हालत भी बिगड़ी हुई है। मेडिकल कालेज के आइसोलेशन में शनिवार को चिकित्सकों की टीमें भेजी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो