scriptयूपी के इस जिले को मिला मेडिकल कॉलेज का तोहफा, जल्द होगा शिलान्यास | A medical college will be stablished very soon in Baghpat | Patrika News
मेरठ

यूपी के इस जिले को मिला मेडिकल कॉलेज का तोहफा, जल्द होगा शिलान्यास

केन्द्रीय मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने की घोषणा

मेरठNov 11, 2018 / 07:25 pm

Iftekhar

hospital

यूपी के इस जिले को मिला मेडिकल कॉलेज का तोहफा, जल्द होगा शिलान्यास

बागपत. शहर के चमरावल रोड स्थित एसपीआरसी पीजी कॉलेज के मैदान में रविवार को दो दिवसीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि बागपत को जल्द ही मेडिकल कॉलेज का तोहफा दिया जाएगा, क्योंकि इसके लिए मुख्यमंत्री से बात हो गई है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा व आयुर्वेदिक अस्पताल भी बनकर तैयार हो गया है। सभी मरीजों को इसका लाभ मिलेगा और उनका उपचार भी समय से किया जा सकेगा। स्वास्थ्य मेले में काफी मरीजों ने पहुंचकर अपने स्वास्थ्य की जांच कराकर दवाई ली।

भाजपा के आए बुरे दिन, गांव में घुसने पर लोगों ने भाजपा विधायक को उल्टे पांव लौटया, इसके बाद जो हुआ


बागपत के चमरावल रोड स्थित एसपीआरसी पीजी कॉलेज के मैदान में दो दिवसीय स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा स्वास्थ्य मेले लगाए जा रहे हैं, ताकि मेले के माध्यम से मरीजों की ठीक से जांच हो सकें। इसके लिए केन्द्र सरकार ने बजट जारी किया है। यहां सभी मरीजों का दो दिन तक फ्री इलाज होगा और जिस मरीज की जो जांच होगी वह निशुल्क होगी। यदि मरीज की जांच बागपत में नहीं हुई तो उसका एंबुलेंस के माध्यम से मेरठ व दिल्ली भेजा जाएगा और वहां निशुल्क जांच कराने के बाद उनका आगे का उपचार किया जाएगा। मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टर भगवान का रूप होता है और डॉक्टरोें को मरीजों का ठीक से उपचार करना चाहिए, क्योंकि वह डॉक्टर के पास काफी उम्मीदों के साथ आता है। कोई डॉक्टर नहीं चाहेगा कि उसका नाम खराब हो। इसलिए वह मरीज को ठीक करने का काम करता है। उन्होंने कहा कि जहां दवाई काम नहीं करती, वहां दुआ काम करती है। डॉक्टर को भी काफी दयालू बनना होगा।

इस बैगन की खासियत जानकर हैरान हो जाएंगे आप, हमेशा सेवन से कभी नहीं होंगी ये गंभीर बीमारियां

इस मौके पर उन्होंने बताया कि प्राकृतिक चिकित्सा, आयुर्वेदिक अस्पताल के लिए पैसा पास हो चुका है और यह जल्द ही बनकर तैयार होगा। इसके लिए जमीन भी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि बागपत को अब जल्द ही मेडिकल कालेज का तोहफा दिया जाएगा और इसकी घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 दिसंबर को मोदीनगर के पतला गांव में जनसभा के दौरान कर सकते हैं। इस मौके पर मोदीनगर विधायक डॉ. मंजू सिवास, विधायक सहेन्द्र रामाला, डीएम ऋषिरेन्द्र कुमार, एसपी शैलेष पांडेय, सीएमओ सुषमा चंद्रा, एसडीएम विवेक कुमार यादव, सीओ दीलिप सिंह, संयोजक रामपाल नेहरा, जयकरण, प्रदीप ठाकुर, नीरज, सुदेश, जयपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

स्टॉल में मरीजों ने करायी जांच
नगर में लगे स्वास्थ्य मेले के स्टॉल में मरीजों ने पहुंचकर अपने स्वास्थ्य की जांच करायी और उसके बाद मरीजों को दवाई वितरित की गई। शिविर में डॉक्टरों ने 1021 मरीजों की जांच की। वहीं केन्द्रीय मंत्री डा. सत्यपाल सिंह ने स्टॉलों का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए।

Home / Meerut / यूपी के इस जिले को मिला मेडिकल कॉलेज का तोहफा, जल्द होगा शिलान्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो