scriptबड़ा खुलासाः मुन्ना बजरंगी के पहुंचने से पहले ही इस तरह जेल में पहुंची थी पिस्टल! | after munna bajrangi murdered rise big questions of jail security | Patrika News

बड़ा खुलासाः मुन्ना बजरंगी के पहुंचने से पहले ही इस तरह जेल में पहुंची थी पिस्टल!

locationमेरठPublished: Jul 09, 2018 10:58:10 am

Submitted by:

Nitin Sharma

एक हफ्ते पहले ही जेल में इस जगह छिपार्इ गर्इ थी पिस्टल

baghpat jail

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद उठे यह बड़े सवाल

बागपत।बागपत कारागार में मंगलवार सुबह को हुर्इ सात लाख रुपये के र्इनामी आैर डाॅन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से शासन से लेकर प्रशासन तक हड़कंप मच गया है।इतना ही नहीं उसकी हत्या को लेकर अब जेल की सुरक्षा पर कर्इ सवाल उठ रहे है। इसकी वजह कुख्यात अपराधी रहे मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के साथ ही उसकी पत्नी द्वारा एक हफ्ते पहले ही पति की हत्या की आशंका जाहिर की थी। कुख्यात बदमाश की पत्नी ने पुलिस से लेकर यूपी सीएम से सुरक्षा की मांग भी की थी। वहीं वकील ने दावा किया है कि एक हफ्ते पहले ही जेल में पिस्टल पहुंच गर्इ थी।

यह भी पढ़ें

पीएम से पहले सौ गाड़ियों का काफिला लेकर इस जिले में पहुंचे सीएम योगी, जानिए क्यों

रात को झांसी से बागपत जेल में शिफ्ट किया गया था मुन्ना बजरंगी

उत्तर प्रदेश समते कई राज्यों में मुन्ना बजरंगी के खिलाफ मुकदमे दर्ज थे। वह पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन चुका था। जिसके बाद 29 अक्टूबर 2009 को दिल्ली पुलिस ने मुन्ना बजरंगी को मुंबई के मलाड इलाके में नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया था। इसी के बाद से वह जेल में बंद था। हाल में मुन्ना बजरंगी झांसी जेल में था। रविवार रात रात को एक मामले में मुन्ना बजरंगी को पेशी पर बागपत जेल लाया गया था। यहीं पर सोमवार सुबह मुन्ना की जेल के अंदर ही हत्या कर दी गई। मुन्ना बजरंगी पर पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी न देने पर हत्या करने की धमकी का आरोप था। जिसकी सुनवाई के लिए आज उसको कोर्ट में पेश किया जाना था। जेल पर आलाधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुटे है।

यह भी पढ़ें

पंचायत ने इसलिए युवक के साथ किया एेसा सलूक, वायरल हुर्इ वीडियो तो पुलिस ने शख्स को किया गिरफ्तार

पत्नी ने पहले ही जता दिया था मुन्ना की हत्या का शक

वहीं मुन्ना बजरंगी की जेल में हुर्इ हत्या की खबर से हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही कर्इ सवाल भी खड़े हो गए है। इसकी वजह मुन्ना बजरंगी की पत्नी द्वारा सीएम आैर पुलिस प्रशासन को एक हफ्ते पहले ही पति की हत्या के विषय में शिकायत देना बताया जा रहा है। इसके बाद भी प्रशासन नहीं जागा। न ही मुन्ना की कोर्इ सुरक्षा बढ़ार्इ गर्इ। जिसके बाद मंगलवार सुबह उसकी बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गर्इ। जेल के असलाह कैसे पहुंचा। उसकी पत्नी की शिकायत के बाद भी पुलिस प्रशासन क्यों संजग नहीं हुआ। हत्या में शामिल बदमाशों के साथ कोर्इ सरकारी अफसर तो शामिल नहीं है। यह सब बड़ा सवाल बन गये है। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

नाच-गाने के बीच यहां हुआ कुछ एेसा कि दूल्हे समेत बंधक बना ली बारात

एक हफ्ते पहले ही जेल के गटर में छिपार्इ गर्इ थी पिस्टल, ये उठ रहे बड़े सवाल

वहीं मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद सामने आए बजरंगी के एडवोकेट वी श्रीवास्तव ने बताया कि बजरंगी बीती रात झांसी से बागपत जेल में शिफ्ट हुए थे। लेकिन एक हफ्ते पहले ही बागपत जेल की गटर में एक पिस्टल छिपाकर रखी गर्इ थी। इसी से उनकी हत्या की गर्इ। एेसे में सवाल उठता है कि जेल में असलाह कैसे पहुंचा। मुन्ना की पत्नी के पहले ही हत्या की आशंका जताने पर भी पुलिस ने कोर्इ एक्शन क्यों नहीं लिया। बैरक में मुन्ना के साथ कौन थे। जेल प्रशासन भी हो सकती है मिली भगत।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो