scriptPolice Encounter: योगी सरकार के आने के बाद मेरठ जोन में मुठभेड़ में मारे गए अब तक 51 कुख्यात बदमाश | after Yogi government Meerut Zone police killed 51 notorious badmash | Patrika News
मेरठ

Police Encounter: योगी सरकार के आने के बाद मेरठ जोन में मुठभेड़ में मारे गए अब तक 51 कुख्यात बदमाश

खास बातें
2017 से लेकर जुलार्इ 2019 तक मेरठ जोन में 51 बदमाश मुठभेड़ में ढेर
16 जुलार्इ को एक ही दिन में चार कुख्यात बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया
मेरठ जोन की पुलिस मुठभेड़ के मामले में प्रदेश में है सबसे आगे
 

मेरठJul 17, 2019 / 02:09 pm

sanjay sharma

meerut

Police Encounter: योगी सरकार के आने के बाद मेरठ जोन में मुठभेड़ में मारे गए अब तक 51 कुख्यात बदमाश

मेरठ। प्रदेश में मुठभेड़ में कुख्यात बदमाशों को मार गिराने में मेरठ जोन की पुलिस (Meerut Zone Police) आगे हो गर्इ है। प्रदेश में जब से योगी सरकार (Yogi Government) आयी है, तब से लेकर 16 जुलार्इ 2019 तक मेरठ जोन में मुठभेड़ में बदमाशों काे मार गिराने में अर्द्धशतक पूरा हो गया है, जबकि मेरठ जोन में ही मुठभेड़ (Police Encounter) में बदमाशों के पैर में गोली लगने का आंकड़ा करीब एक हजार का है। मंगलवार को पहले मुजफ्फरनगर आैर फिर मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने मुठभेड़ में चार कुख्यात बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया। इनका वेस्ट यूपी में बहुत आतंक था। इनमें मुजफ्फरनगर में रोहित उर्फ सांडू आैर राकेश यादव आैर मेरठ पुलिस ने इन्हीं के साथी रविन्द्र व अमित शामिल हैं।
यह भी पढ़ेंः Police Encounter: कुख्यात सांडू को छुड़ाने का सौदा जिंदगी की आखिरी डील साबित हुर्इ इस इनामी बदमाश की

अब तक 51 किए ढेर

मेरठ जोन की पुलिस ने पिछले दो वर्षों में मुठभेड़ में 51 बदमाशों को ढेर किया है। वेस्ट यूपी के मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, हापुड़, बागपत, नोएडा आैर बुलंदशहर में पुलिस की बदमाशों से सीधी मुठभेड़ हुर्इ। इनमें पुलिस ने एेसे 51 बदमाशों को मार गिराया, जिनका वेस्ट यूपी में बहुत आतंक था। प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से अब तक मेरठ जोन में मुठभेड़ का सिलसिला लगातार चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मेरठ जोन की पुलिस की पीठ पहले ही थपथपा चुके हैं। प्रदेश के अन्य सात जोन लखनउ, बरेली, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी आैर गोरखपुर अभी इस मामले में मेरठ जोन से पीछे है।
यह भी पढ़ेंः कुख्यात भूपेंद्र बाफर को गनर देने के मामले में शासन ने दिए जांच के आदेश, अफसरों पर गिर सकती है गाज

2017 से शुरू हुआ था सिलसिला

मेरठ जोन ने मुठभेड़ में जिन कुख्यात बदमाशों को ढेर किया है, उनमें शुरुआत मेरठ से ही हुर्इ थी। 26 सितंबर 2017 को मेरठ कैंट में गांधी बाग के पास 50 हजार के इनामी बदमाश मंसूर उर्फ मच्छू पहलवान को मेरठ पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। उसके बाद मेरठ में कुख्यात मुकीम काला के भार्इ 50 हजार का इनामी वसीम काला, परतापुर में 50 हजार का इनामी बदमाश हसीन मोटा का सफाया किया। 29 मर्इ 2018 को दुल्हन की हत्या करने वाले 50-50 हजार रुपये के इनामी बदमाशों हिमांशु व धीरज को भी मुठभेड़ में पुलिस ने ढेर किया था। इसके बाद मेरठ पुलिस ने इनामी बदमाश सुजीत जाट, इरदशाद, जुबैर, शकील, भूरा को मुठभेड़ में मार गिराया था। मंगलवार को दो बदमाशाें रविंद्र आैर अमित को मुठभेड़ में गिराने के बाद मेरठ जोन का आंकड़ा 51 कर दिया। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि 51 बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। मेरठ जोन में अपराधियों के खिलाफ अभियान चल रहा है। बदमाश पुलिस पर गोली चला रहे हैं। पुलिस उसी अंदाज में बदमाशों को जवाब दे रही है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / Police Encounter: योगी सरकार के आने के बाद मेरठ जोन में मुठभेड़ में मारे गए अब तक 51 कुख्यात बदमाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो