scriptयोगी राज में मंशा देवी मंदिर में जानवरों ने जमाया डेरा, भक्त में दहशत का माहौल | Animals capture Mansha devi temple of Meerut | Patrika News
मेरठ

योगी राज में मंशा देवी मंदिर में जानवरों ने जमाया डेरा, भक्त में दहशत का माहौल

बार-बार शिकायत के बाद भी नगर निगम और वन विभाग की ओर से नहीं की जा रही कोई कार्रवाई

मेरठNov 17, 2018 / 02:38 pm

Iftekhar

Mansha devi temple

योगी राज में मंशा देवी मंदिर में जानवरों ने जमाया डेरा, भक्त में दहशत का माहौल

मेरठ। शहर के कई स्थानों पर बंदरों का आतंक बना हुआ है। इनमें से जागृति विहार स्थित मंशा देवी का मंदिर प्रमुख है। इस मंदिर परिसर में बंदरों का ऐसा आतंक है कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर आने के लिए अपनी सुरक्षा के इंतजाम करने पड़ते हैं। मंदिर परिसर में बंदर ही नहीं अन्य जानवर जैसे बकरी और काय और आवारा सांडों ने कब्जा जमा लिया है। लेकिन सबसे अधिक आतंक बंदरों का है। श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन तक बंदर छीनकर भाग जाते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मौसम गर्मी का हो या सर्दी का। इन बंदरों की मौजूदगी मंदिर परिसर में हर समय बनी रहती है। बन्दर श्रद्धालुओं के कपड़े तक फाड़ देते हैं। उनके साथ रखा सामान भी लेकर भाग जाते हैं।

 

घर में घुसकर युवती संग पड़ोसी करने लगा छेड़छाड़ तो लड़की के परिजनों ने कर दिया यह काम

बंदर लोगों के लिए इस कदर आफत बन गए हैं कि जागृति विहार कालोनी में लोगों को अपने घर के छतों पर अनाज सुखाना, कपड़े डालना और यहां तक कि छतों पर जाने से भी कतराने लगे हैं। अभी तक यह मामूली नुकसान ही पहुंचाते थे, लेकिन अब यह जान माल के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। जागृति विहार क्षेत्र में बंदर अब तक दर्जनों लोगों को हमला कर घायल कर चुके हैं। लोगों का कहना है कि सबंधित अधिकारी व वन विभाग से कई बार समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई गई, लेकिन दोनों विभाग अनदेखी कर रहे हैं। जागृति विहार के लोगों ने जिलाधिकारी से आम जन के लिए खतरा बने बंदरों से छुटकारा दिलाने की मांग की है। मंशा देवी मंदिर परिसर में तो बंदरों के आतंक का आलम यह है कि माह में एक या दो लोगों को तो काट ही लेते हैं। प्रसाद बेचने वालों की जरा सी नजर चूकी तो ये खाने-पीने का सामान उठा ले जाते हैं। गौरतलब है कि बंदरों को पकड़ने के लिए कई बार निगम और वन विभाग को पत्र लिखा गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Home / Meerut / योगी राज में मंशा देवी मंदिर में जानवरों ने जमाया डेरा, भक्त में दहशत का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो