script

मार्च में लगातार सात दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने खास काम, नहीं तो झेलेंगे दिक्कतें

locationमेरठPublished: Feb 23, 2020 09:15:53 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

होली से लेकर सात दिन बंद रहेंगे सभी बैंक
11 से 13 मार्च तक रहेगी बैंकों की हड़ताल
कई मांगों को लेकर बैंककर्मी कार्य से विरत रहेंगे

 

meerut

bank

मेरठ। अगले महीने होली (Holi) पर लोगों को रुपये-पैसों को लेकर लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ सकती है, क्योंकि होली से लेकर सात दिन तक लगातार बैंक बंद (Banks Closed) रहेंगे। इसमें बैंककर्मियों की तीन दिन हड़ताल (Strike) भी रहेगी। इसलिए होली से पहले रुपयों को लेकर अपने जरूरी काम निपटा लें, क्योंकि त्योहार (Festival), शादी-ब्याह (Marriage) को लेकर लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: 2 दिन साफ रहने पर फिर बदलेगा मौसम, बारिश होने के बाद इतना बढ़ जाएगा तापमान

अगले महीने 9 व 10 मार्च को होली की बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके बाद 11 से 13 मार्च तक बैंकों में हड़ताल रहेगी। अपनी कई मांगों को लेकर बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद 14 मार्य को द्वितीय शनिवार होने के कारण अवकाश रहेगा तो 15 मार्च को रविवार है। इस तरह लगातार सात दिन बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान बैंकों से पैसा नहीं निकाल पाएंगे तो एटीएम भी खाली रह सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: दूल्हे को देखकर दुल्हन ने जयमाला डालने से किया इनकार, दोनों पक्षों में मारपीट के बाद बाराती बंधक बनाए

यूपी इलाहाबाद स्टाफ एसोसिएशन के सचिव प्रशांत शर्मा ने बताया कि होली के बाद 11 से 13 मार्च तक बैंकों में हड़ताल रहेगी। बैंक यूनियन और कर्मचारियों की मांग है कि पे स्लिप कंपोनेंट पर 20 फीसदी वृद्धि की जानी चाहिए। साथ ही उचित लोडिंग के साथ वेतन पुनरीक्षण समझौता किया जाए। इनके अलावा बैंककर्मियों की बैंकिंग कार्य पांच दिवसीय किए जाने की भी मांग है। अन्य मांगों में मूल वेतन के साथ विशेष भत्तों का विलय करने और नई पेंशन योजना समाप्त करने की मांग शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो