scriptभुवनेश्वर चोट लगने के कारण वनडे सीरीज से बाहर, फैंस और कोच को उम्मीद जल्द मैदान पर लौटेंगे | Bhubaneswar out of ODI series against west indies due to injury | Patrika News

भुवनेश्वर चोट लगने के कारण वनडे सीरीज से बाहर, फैंस और कोच को उम्मीद जल्द मैदान पर लौटेंगे

locationमेरठPublished: Dec 14, 2019 12:01:21 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

15 दिसंबर से शुरू हो रही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज
भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिला
मेरठ में क्रिकेट फैंस को निराशा, कहा- जल्द अपनी लय में लौटेंगे

meerut
मेरठ। टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को चोट (Injury) लगने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (One Day Series) से बाहर होना पड़ा है। 15 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को टीम में जगह दी गई है। भुवनेश्वर को टी 20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में चोट लगी थी। शनिवार को बीसीसीआई (BCCI) ने इस बात की आधिकारिक जानकारी दी।
यह भी पढ़ेंः 15 साल पहले एमबीबीएस के छात्र की हत्या में तीन डाॅक्टरों को हुई उम्रकैद की सजा

लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर से टीम से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। भुवनेश्वर वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में चोटिल हो गए थे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान उनको कमर की दार्इं तरफ दर्द की शिकायत हुई थी। मेडिकल जांच में पाया गया है कि उनके हर्निया के लक्षण दोबारा से उभर आए हैं।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: 2011 के बाद इस सीजन का रहा सबसे ठंडा दिन, अभी और पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

वर्ष 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वे टीम इंडिया के सदस्‍य थे। इस दौरे पर पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 6 विकेट लिए थे, लेकिन अगले मैच से वे बाहर हो गए। इसके बाद तीसरे टेस्‍ट में उन्‍हें फिर मौका मिला। उस टेस्‍ट के बाद दोबारा भुवनेश्‍वर कुमार को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। उन्‍हें इंग्‍लैंड दौरे पर चुना गया था, लेकिन वनडे सीरीज के दौरान पीठ के निचले हिस्‍से में चोट उभर आई और उन्‍हें भारत लौटना पड़ा। इसके चलते वे दो महीने तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे। एशिया कप से उनकी वापसी हुई। इसके बाद वर्ल्ड कप में वह चयनित हुए। उन्‍हें वर्ल्‍ड कप 2019 के दौरान फिर से चोट लग गई। हालांकि सेमीफाइनल मैच से पहले वे फिट हो गए थे, लेकिन इसके बाद वेस्‍टइंडीज के दौरे पर उन्‍हें टेस्‍ट टीम में नहीं चुना गया। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनकी वापसी हुई। उसके बाद अब वनडे टीम में चोट की वजह से फिर बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर के चोटिल होने से उनके फैंस को झटका लगा है। उनके होमग्राउंड भामाशाह पार्क के कोच संजय रस्तोगी का कहना है कि तेज गेंदबाज का चोटिल होना कुछ नया नहीं है। उन्हें उम्मीद है कि वह जल्द ही फिट होकर मैदान में उतरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो