scriptसड़क पर जुमे की नमाज पर रोक लगाने पर बसपा के इस कद्दावर नेता ने कही बड़ी बात | BSP UP president Munkad Ali said about stopped juma namaz on road | Patrika News

सड़क पर जुमे की नमाज पर रोक लगाने पर बसपा के इस कद्दावर नेता ने कही बड़ी बात

locationमेरठPublished: Aug 09, 2019 03:32:45 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

एसएसपी की जुमे की नमाज सड़कों पर नहीं होने की चेतावनी
ईद और बकरीद पर ही मेरठ की सड़कों पर हो सकेगी नमाज
एसएसपी ने इस निर्णय की वजह बतायी ट्रैफिक समस्या

 

meerut
मेरठ। जुमे की नमाज सड़कों पर नहीं करने की एसएसपी की चेतावनी के बाद मुस्लिम संगठनों ने हालांकि इसका विरोध किया है, लेकिन कोई भी खुलकर सामने नहीं आया। नायब शहर काजी की एसएसपी अजय साहनी के साथ हुई मुलाकात के बाद एसएसपी ने साफ कर दिया है कि ट्रैफिक समस्या को देखते हुए जुमे की नमाज सड़कों पर नहीं होगी। बसपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ने इस पर अपना विरोध जताया है। उनका कहना है कि जुमे की नमाज सड़कों पर रोक लगाने के पीछे सियासी ताकतें हैं। हमारा इस निर्णय पर विरोध है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: बकरीद से पहले बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाकर कई गुना फायदा लेने का खेल आया सामने

मुनकाद अली ने ये कहा

मेरठ में जुमे की नमाज सड़कों पर नहीं होने देने की एसएसपी की चेतावनी के बाद मुनकाद अली ने कहा है कि यह ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर नहीं बल्कि तानाशाह सरकार और फिरकापरस्त ताकतें वर्ग विशेष का उत्पीडऩ कर रही हैं। जुमे की नमाज में काफी संख्या में लोग शोम होते हैं, इससे कम स्थान की वजह से सड़कों पर नमाज अदा की जाती है। सड़कों पर जुमे की नमाज पर रोक लगाने के पीछे सियासी ताकतें हैं। उसी मानसिकता के अफसरों को जिलों में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा एसएसपी के इस निर्णय पर विरोध रहेगा।
यह भी पढ़ेंः मायावती की उस महारैली की सफलता का अब आकर इनाम मिला मुनकाद अली को

सड़क पर दो मस्जिदों में नमाज

मेरठ शहर में दो मस्जिदों में जुमे की नमाज सड़कों पर होती है। इनमें इमलियान और लालकुर्ती स्थित मस्जिद शामिल हैं। रिपोर्ट में यह सामने आया है कि जुमे के दिन इन दोनों मस्जिदों में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ जाती है, क्योंकि सड़क पर नमाज होती है। एसएसपी ने इस समस्या को देखते हुए नमाज मस्जिदों के अंदर ही पढऩे की बात कही है। इस मामले को लेकर नायब शहर काजी जैनुस राशिद्दीन कई लोगों के साथ एसएसपी से मिले थे। उन्होंने कहा कि एसएसपी ने जुमे की नमाज मस्जिदों में पढऩे की बात कही है। इस पर लोगों से कहा गया है कि वे मस्जिद के अंदर ही नमाज पढ़ें।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो