scriptCM Yogi Meerut Visit : देशवासी लाइट एवं साउंड शो के माध्यम से जानेंगे 1857 की क्रांति का महत्वः योगी आदित्यनाथ | CM Yogi inaugurated the light and sound show in Meerut | Patrika News

CM Yogi Meerut Visit : देशवासी लाइट एवं साउंड शो के माध्यम से जानेंगे 1857 की क्रांति का महत्वः योगी आदित्यनाथ

locationमेरठPublished: May 11, 2022 09:09:52 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

CM Yogi Meerut Visit 10 मई को मेरठ पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद स्मारक में लाइट एवं साउंड शो का उद्धाटन रिमोट के माध्यम से किया। इस दौरान उन्होंने रैपिड रेल के निर्माणाधीन भैंसाली स्टेशन का निरीक्षण भी किया। आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने मेरठ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

CM Yogi Meerut Visit : देशवासी लाइट एवं साउंड शो के माध्यम से जानेंगे 1857 की क्रांति का महत्वः योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Meerut Visit : देशवासी लाइट एवं साउंड शो के माध्यम से जानेंगे 1857 की क्रांति का महत्वः योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Meerut Visit देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम 1857 की 165 वी वर्षगांठ के अवसर पर शहीद स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अमर शहीदों की याद में स्थापित अमर जवान ज्योति, शहीद स्मारक एवं शहीद मंगल पाण्डेय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा 1857 की क्रांति पर बने संग्राहलय का निरीक्षण किया तथा शहीद स्मारक परिसर में 50 लाख की लागत से बने बहुउदृेश्यीय हाल का फीता काटकर लोकार्पण किया।

1857 की क्रांति गाथा से आमजन को अवगत कराने के लिए शहीद स्मारक पर बनाये गये लाइट एवं साउंड शो का बटन दबाकर उद्धाटन किया। उन्होंने कहा कि इस शो के माध्यम से 1857 की क्रांति एवं अमर शहीदों के बलिदान की गाथा को सुनाया व दिखाया जा सकेगा। मुख्यमंत्री द्वारा आरआरटीएस परियोजना के तहत निर्माणाधीन भैंसाली स्टेशन रैपिड रेल के निर्माण कार्यो को देखा तथा संबधित को निर्देशित किया कि यह परियोजना देश की महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक है जिसके निर्माण से मेरठ के लोगो को राहत मिलेगी और घंटों की दूरी को सुगमता के साथ मेरठ वासी तय कर सकेंगे।
यह भी पढ़े : CM Yogi Meerut visit : क्रांतिधरा मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1857 के शहीद क्रांतिकारियों को किया नमन


मुख्यमंत्री द्वारा बाबा औघडनाथ शिव मन्दिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया तथा मन्दिर परिसर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, प्रदेश सरकार में ऊर्जा एवं वैकल्पिक राज्यमंत्री डा0 सोमेंद्र तोमर, प्रदेश सरकार राज्यमंत्री जल शक्ति विभाग दिनेश खटीक, भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनिवाल, कैट विधायक अमित अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो