scriptCM Yogi Meerut visit : क्रांतिधरा मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1857 के शहीद क्रांतिकारियों को किया नमन | Chief Minister Yogi Adityanath pays tribute to martyr revolution 1857 | Patrika News

CM Yogi Meerut visit : क्रांतिधरा मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1857 के शहीद क्रांतिकारियों को किया नमन

locationमेरठPublished: May 10, 2022 06:40:10 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

CM Yogi Meerut visit मेरठ में आज सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने तय समय से करीब 35 मिनट की देरी से पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ पहुंचकर 1857 के क्रांतिकारी शहीदों को नमन किया। इस दौरान उन्होंने शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद स्थल पर माल्यापर्ण किया।

CM Yogi Meerut visit : क्रांतिधरा मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1857 के शहीद क्रांतिकारियों को किया नमन

CM Yogi Meerut visit : क्रांतिधरा मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1857 के शहीद क्रांतिकारियों को किया नमन

CM Yogi Meerut visit प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज क्रांति दिवस के मौके पर मेरठ पहुंचे। मुख्यमंत्री यहां पर 1857 की क्रांति के शहीदों को नमन करने के अलावा कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर से तय समय से करीब 35 मिनट की देरी से शाम पांच बजे पुलिस लाइन पहुंचा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ में करीब सवा चार घंटे तक विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसके बाद वो रात 8:40 बजे कार द्वारा हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ पहुंचकर पहले धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा पर फूल मालाएं चढ़ाकर उनको नमर किया। इसके बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के गेट के बाहर लगे आईटीएमएस चौराहों को प्रदर्शित करने वाली स्क्रीन का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने कमिश्नरी आवास चौराहे से निकल रही बाइक क्रांति रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने रैपिड रेल निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया इसके बाद वे औघड़नाथ मंदिर पहुंचे।
यह भी पढ़े : 10 May Kranti Divas : कृतज्ञ राष्ट्र 1857 की क्रांति के बलिदानियों को आज कर रहा नमन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आईटीएमएस कंट्रोल रूम को गृहमंत्रालय के सर्विलेंस सिस्टम से जोड़ा जाए। जिससे सर्विलांस कैमरे लगने से अपराधियों पर आसानी से नजर रखी जा सके। सीएम ने नगर निगम द्वारा तैयार किए आईटीएमएस की प्रशंसा की और आईटीएमएस के नोडल प्रभारी एवं अधिशासी अभियंता अमित शर्मा को ऐसे ही अन्य कार्य करने के लिए प्रेरित किया। बता दें इससे पहले भी 2017 में सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ मेरठ में 9 मई को मेरठ आए थे। विधानसभा चुनाव से पहले मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ दोनों एक साथ आ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो