चाचा-भतीजे ने की महिला से छेड़छाड़ तो सांप्रदायिक आग में झुलसने से बचा यूपी का ये शहर, देखें वीडियाे

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Mar, 17 2019 10:23:48 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 10:23:49 AM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

शनिवार की देर रात फिर सांप्रदायिक हिंसा में झुलसने से बचा मेरठ

 

मेरठ। मछेरान में हुई आगजनी और हिंसा के बाद मेरठ को सांप्रदायिक दंगे की आग में झुलसाने की कोशिश की गई थी, लेकिन कुछ लोगों की ये नापाक साजिश कामयाब नहीं हो पाई थी। अब शनिवार की रात फिर से मेरठ को सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलसाने की कोशिश की गई। मेरठ के अतिसंवेदनशील सराय लाल दास में चाचा और भतीजे ने दूसरे समुदाय के घर में घुसकर महिलाओं से छेड़छाड़ कर दी।

यह भी देखेंः VIDEO: पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो इनामी बदमाश पकड़े, इन पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा हैं मुकदमे

घर की महिलाओं ने शोर मचा दिया तो गली में भीड़ जमा हो गई। इस दौरान दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। पहले बातचीत का दौर चला और इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। दो समुदाय में मारपीट की सूचना जैसे ही पुलिस को लगी हड़कंप मच गया। लोग बड़ी संख्या में सराय लाल दास की ओर चल पड़े। जिनको बीच में ही पुलिस ने रोक दिया। इसके बाद व्यापारी, नेता और भाजपाई भी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। दोनों ओर से हंगामा होने लगा। सांप्रदायिक बवाल की सूचना पर पहुंची देहली गेट पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई।

यह भी पढ़ेंः अपहृत युवती की तलाश में जब पहुंची पुलिस तो उसे इस हाल में देखकर चौंक गए सभी

आलाधिकारियों ने भी घटनास्थल का दौरा का महिलाओं से बात कर घटना की जानकारी ली। पुलिस के मुताबिक एक महिला अपने घर के बाहर खड़ी थी। इसी बीच राशिद नाम का युवक नशे की हालत में वहां पर आया। राशिद के साथ उसका भतीजा अकरम भी था। दोनों ने महिला पर फब्तियां कसी तो महिला घर के भीतर चली गई। इसके बाद दोनों नशे की हालत में घर में घुस गए। महिला ने शोर मचा दिया। महिला का शोर सुनकर मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। मामला सांप्रदायिक रंग लेने लगा। पुलिस ने लोगों की भीड़ को लाठियां फटकार कर खदेड़ दिया। एसएसपी नितिन तिवारी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने बताया कि स्थिति अब समान्य हो चुकी है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned