scriptअंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद का गुर्गा अनवर ठाकुर 22 लाख की पिस्टल के साथ गिरफ्तार | dawood ibrahim henchmen arrested from delhi | Patrika News

अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद का गुर्गा अनवर ठाकुर 22 लाख की पिस्टल के साथ गिरफ्तार

locationमेरठPublished: Jul 12, 2020 10:12:16 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– Meerut का रहने वाला है अनवर ठाकुर- मेरठ में भी है कई मुकदमे पंजीकृत- दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ने किया गिरफ्तार

meerut.jpg
मेरठ. दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim ) गैंग के एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान 47 वर्षीय अनवर ठाकुर के रूप में की है। अनवर मेरठ ( Meerut ) का रहने वाला है और उस पर मेरठ के लिसाड़ी गेट थाने में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। अनवर के पास से अत्याधुनिक विदेशी पिस्टल और 10 कारतूस बरामद हुए हैं। बरामद पिस्टल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 22 लाख रुपए है। आरोपी गत 17 मार्च को ही पैरोल पर तिहाड़ से बाहर आया था। वह सदर बाजार इलाके में एक मुखबिर की हत्या में सजायाफ्ता है।
यह भी पढ़ें- बागपत: पत्नी की गाेली मारकर हत्या करने के बाद सिपाही ने लगाई फांसी

मेरठ थाना लिसाड़ी गेट के प्रभारी प्रशांत कपिल ने बताया कि आरोपी अनवर ठाकुर को दिल्ली पुलिस की टीम ने चांद बाग इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी अनवर ठाकुर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार के साथ चांद बाग इलाके में आने वाला है। सूचना को पुख्ता कर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर आरोपी को दबोच लिया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक जब पुलिस टीम ने आरोपी अनवर ठाकुर को चांद बाग इलाके में पकड़ा तो लोगों ने पुलिस टीम को घेर लिया। लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि पुलिस ने फिर से दंगों में किसी बेगुनाह को पकड़ लिया है। पुलिस ने लोगों को समझाया और हालत को देख तुरंत आरोपी को वहां से लेकर निकली। पुलिस के मुताबिक आरोपी अनवर ठाकुर मूलरूप से यूपी के मेरठ का रहने वाला है। वह पांडव नगर इलाके में रहता है। प्रशांत कपिल ने जानकारी दी कि अनवर के मेरठ आने की जानकारी मुखबिर से मिली थी, जिसके बाद यहां भी जाल बिछा दिया गया था, लेकिन इससे पहले वह दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो