scriptभूमाफियाओं से परेशान परिवार ने दी आत्मदाह की चेतावनी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, देखें वीडियो- | Family troubled by land mafia warns of self-immolation | Patrika News

भूमाफियाओं से परेशान परिवार ने दी आत्मदाह की चेतावनी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, देखें वीडियो-

locationमेरठPublished: Oct 04, 2019 05:42:11 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights – मेरठ एसएसपी कार्यालय के सामने सड़क पर दिया धरना- थाना पुलिस पर लगाया भूमाफियाओं को संरक्षण देेने का आरोप- एसपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

meerut.jpg
मेरठ. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम योगी ने भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए थे, लेकिन इसे बाद भी भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं। थाना पुलिस की मिलीभगत से भूमाफियाओं का धंधा बदस्तूर जारी है। दिनदहाड़े दबंग भूमाफिया लोग गरीब लोगों के प्लाट पर कब्जा कर रहे हैं। इसकी शिकायत थाना पुलिस को की जा रही है तो वह भी मौेके पर नहीं पहुंच रही है। उल्टा थाना पुलिस पीड़ित को धमकाकर थाने से भगा रही है। भूमाफिया से भयभीत पीड़ित परिवार आज एसएसपी कार्यालय के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गया। इस दौरान सड़क जाम हो गई। पीड़ितों की मांग थी कि जब तक आरोपियों के खिलाफ गंगानगर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे।
यह भी पढ़ें- ससुराल आया था शख्स, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि मच गयी चीख पुकार

अधिकारियों ने किसी तरह से आश्वासन देकर पीड़ितों का धरना खत्म कराया और थाना पुलिस को दबंगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। धरने पर बैठे योगेन्द्र कुशवाहा निवासी मीनाक्षी पुरम ने बताया कि उसका 300 गज का एक प्लाट अम्हैडा रोड पर है। जिस पर काफी समय से दबंग भूमाफियाओं की नजर है। उसने बताया कि भूमाफिया जेसीबी लेकर उसके प्लाट पर पहुंच गए और जमीन को समतल करने के लिए मिट्टी डालनी शुरू कर दी। इसकी जानकारी उसे हुई तो वह परिवार के साथ अपने प्लाट पर पहुंचा। उसने जेसीबी चालक को प्लाट से बाहर निकलने के लिए कहा, लेकिन जेसीबी चालक नहीं माना। योगेन्द्र ने इसकी सूचना थाना गंगानगर पुलिस केा दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद उसने डायल 100 को फोन किया।
मौके पर पहुंची डायल 100 ने जेसीबी को प्लाट से बाहर निकाला और उसे परिवार सहित थाने ले जाया गया। जहां पर उसे डराया और धमकाया गया। उससे कहा कि वह भूमाफियाओं से समझौता कर ले। नहीं तो उसके परिवार की जान को खतरा हो सकता है। अपने प्लाट को बचाने के लिए आज वह एसएसपी कार्यालय पर पहुंचा। जहां पर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह एसएसपी कार्यालय के बाहर ही सड़क पर धरने देकर बैठ गया। पीड़ित को किसी तरह से उठाया गया। इस बारे में जब एसपी सिटी डाॅ. एएन सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि थाना पुलिस से पूरी मामले की जानकारी ली जा रही है। उसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो