scriptअभिनेत्री नगमा को नहीं पसंद यूपी आैर बिहार, अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव | film actress Nagma not fight for UP-Bihar in lok sabha election 2019 | Patrika News

अभिनेत्री नगमा को नहीं पसंद यूपी आैर बिहार, अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

locationमेरठPublished: Mar 18, 2019 07:16:27 pm

Submitted by:

sanjay sharma

2014 लोक सभा चुनाव में मेरठ-हापुड़ सीट से थी कांग्रेस की उम्मीदवार
 

meerut

नगमा को नहीं पसंद यूपी आैर बिहार, अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

मेरठ। फिल्म अभिनेत्री नगमा ने कांग्रेस से 2014 में मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार मेरठ नहीं बल्कि यूपी से चुनाव नहीं लड़ रही हैं। महाराष्ट्र, हरियाणा आैर बिहार से भी चुनाव नहीं लड़ रही हैं। पार्टी हार्इकमान ने जिस राज्य की सीट से चुनाव लड़ाने की बात कही थी, उसमें उन्होंने दिलचस्पी नहीं दिखार्इ है। पार्टी सूत्रों की मानें तो नगमा अब दक्षिण भारत की किसी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं, हालांकि उनके टिकट पर अभी फैसला होना बाकी है।
यह भी पढ़ेंः इस अहम सीट के कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा-हार्इकोर्ट बेंच के लिए करुंगा सबसे पहला काम, देखें वीडियो

यूपी आैर बिहार से मना किया

पार्टी सूत्रों की मानें तो महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव नगमा ने चुनाव से पहले ही मेरठ से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी। वह मुंबर्इ से प्रिया दत्त की सीट से चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन वहां पेंच फंसने के कारण उन्हें कहीं आेर से चुनाव लड़ने का न्योता दिया गया। पार्टी सूत्र बताते हैं कि नगमा ने वेस्ट यूपी से चुनाव लड़ने के लिए मना कर दिया था। इसके बाद उनसे यूपी में किसी भी सीट पर उम्मीदवार बनने का न्योता दिया गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बताते हैं कि उसके बाद उनसे बिहार से चुनाव लड़ने की बात कही गर्इ, लेकिन नगमा ने उसमें भी कोर्इ रुचि नहीं दिखार्इ। सूत्रों की मानें तो नगमा ने हरियाणा से चुनाव लड़ने को कहा। इस पर गुलाम नबी आजाद मान ने भी हामी भरी थी, लेकिन बाद में पार्टी हार्इकमान राजी नहीं हुआ। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नगमा अब दक्षिण भारत से चुनाव लड़ सकती हैं, क्योंकि उनका फिल्मी कॅरियर दक्षिण भारत में काफी सफल रहा था। इसलिए वह दक्षिण में अपना राजनीतिक कॅरियर बनाने की सोच रही हैं।
यह भी पढ़ेंः प्रियंका ने बदली तस्वीर, वेस्ट यूपी की इस अहम सीट पर टिकट की लाइन में थे 25 उम्मीदवार!

मेरठ से इसलिए बढ़ी दूरी

2014 में नगमा मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार थी। पार्टी की स्टार प्रचारक होने के बावजूद वह मोदी लहर की वजह से मात्र 42,911 वोट ही हासिल करके चौथे स्थान पर रही थी। इस चुनाव में भाजपा के विजयी उम्मीदवार राजेंद्र अग्रवाल को 5,32,981 वोट हासिल हुए थे। हालांकि हार के बावजूद नगमा लगातार मेरठ आती रही आैर लोगों से मिलने आैर पार्टी मीटिंग करती रही। पिछले साल र्इद के बाद से वह मेरठ नहीं आयी आैर फिर उन्होंने मेरठ से चुनाव नहीं लड़ने की भी घोषणा कर दी थी। पार्टी सूत्र बताते हैं कि नगमा ने यूपी आैर बिहार से चुनाव लड़ने से साफतौर पर मना कर दिया है आैर दक्षिण से चुनाव लड़ने की योजना बना रही हैं। इस संबंध पार्टी प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी का कहना है कि पार्टी हार्इकमान ने नगमा को उम्मीदवार बनाने पर अभी कोर्इ नहीं निर्णय नहीं लिया है, लेकिन यूपी आैर बिहार से चुनाव लड़ने के लिए वह मनाकर चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो