scriptFormer minister Yakub Qureshi absconded with family | Raid on meat factory in Meerut : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी परिवार सहित फरार,पत्नी और दोनों बेटों के नाम एफआईआर | Patrika News

Raid on meat factory in Meerut : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी परिवार सहित फरार,पत्नी और दोनों बेटों के नाम एफआईआर

Raid on meat factory in Meerut कभी मायावती के नजदीकी रहे पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री में 5 करोड रुपये का अवैध मीट मिलने के बाद मेरठ पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की पत्नी और दोनों बेटों के नाम एफआईआर दर्ज हो गई है। इसी के साथ उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

मेरठ

Published: April 02, 2022 10:10:59 am

Raid on meat factory in Meerut बसपा सरकार में मंत्री रहे पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बंद पड़ी मीट फैक्ट्री से पांच करोड़ रुपये का अवैध मांस की बरामदगी के बाद कुरैशी परिवार सहित फरार हो गये हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है।
पुलिस ने पूर्व मंत्री और उनके दो बेटों समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा इस मामले में सख्ती बरतते हुए जब याकूब और उनके परिवार के लोगों की तलाश की तो वे फरार मिले।
Raid on meat factory in Meerut : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी परिवार सहित फरार,पत्नी और दोनों बेटों के नाम एफआईआर
,,Raid on meat factory in Meerut : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी परिवार सहित फरार,पत्नी और दोनों बेटों के नाम एफआईआर

मेरठ हापुड़ रोड पर स्थित अलीपुरा गांव में अल-फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर पुलिस और प्रशासन की एक टीम ने पशुवध की सूचना पर बुधवार देर रात छापा मारा था। छापे के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से 2460 क्विंटल मांस बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई गई है।
एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी, उनके दो बेटे इमरान और फिरोज तथा 10 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जबकि 10 लोग इस मामले में गिरफ्तार किये हैं। उन्होंने कहा कि याकूब, उनकी पत्नी और दोनों बेटों की तलाश की जा रही है। चौधरी ने बताया कि इस मामले में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत भी कार्रवाई की जायेगी। उन्हाेंने बताया कि छापेमारी में पाया गया कि याकूब कुरैशी की सील फैक्टरी में मांस की पैकिंग का काम जारी था। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और सख्त कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े : Meat Factory Raid : मायावती के करीबी इस पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री पर छापा, पांच करोड रुपये का मीट बरामद

एसडीएम सदर संदीप भागिया ने बताया कि अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने 2019 में सील की थी। फैक्टरी में 2460 क्विंटल मीट बरामद हुआ है और कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है। एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने बताया कि फैक्टरी में अन्य किसी भी तरह का कार्य संचालित न करने के लिए शपथ पत्र भी दिया गया था, जिसके बावजूद भी फैक्टरी में कार्य संचालित होता पाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.