scriptGold Price Today in Meerut | Gold Rate Today : आज ये है सोना—चांदी का भाव, तेजी के बाद भी नहीं कम हो रहा खरीद का जनून | Patrika News

Gold Rate Today : आज ये है सोना—चांदी का भाव, तेजी के बाद भी नहीं कम हो रहा खरीद का जनून

Gold Rate Gold Price Today in Meerut : महंगाई के बाद भी लोगों में सोना खरीदने का जनून कम नहीं हो रहा है। आज कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima)के दिन सोना—चांदी के दामों (Gold & Silver Price) में किसी प्रकार का कोई फर्क नहीं देखा गया। आज सोना—चांदी की कीमतें कल यानी गुरुवार के बाजार बंद भाव पर ही टिकी हुई हैं। यानी आज सोना 50,460 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी 68,200 रुपये प्रति किग्रा पर स्थिर हैं।

मेरठ

Published: November 19, 2021 11:18:52 am

मेरठ. Gold Rate Gold Price Today in Meerut : बहुमूल्य धातुओं की अंतरराष्ट्रीय कीमतों (international prices) में तेजी के बीच मेरठ सर्राफा बाजार (Meerut Bullion Market) में सोने के भाव में गुरुवार को 260 रुपये की मामूली तेजी देखी गई थी। जिसके बाद बाजार 50,460 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 49,175 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। आज इसी सोने की कीमत स्थिर (Gold Price Stable) हैं और बाजार 50,460 रुपये प्रति दस ग्राम पर टिका हुआ है।
g8.jpg
हालांकि, चांदी की कीमत (Silver Price) भी गुरुवार को 400 रुपये बढ़कर 68,200 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। जो कि पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 67,268 रुपये प्रति किलोग्राम (Per Kg)पर बंद हुई थी। गुरुवार को कॉमेक्स ( Comex,न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज) में सोने की हाजिर कीमत तेजी के साथ 1,869 डॉलर प्रति औंस (Dollar per Ounce) हो गयी। जिससे वहां पर सोने की कीमतों में मजबूती रही। डॉलर के कमजोर होने तथा अमेरिकी बांड आय में गिरावट से सोने की कीमतों में मजबूती आ रही है।
ये भी पढ़े : कार्तिक पूर्णिमा के दिन अचानक सांप दिखने पर जीवन में होता है ये चमत्कार

वायदा में सोने का हाल (Gold Futures)
कमजोर हाजिर मांग के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को घटाया जिससे स्थानीय वायदा बाजार (Futures Market) में गुरुवार को सोने का भाव 160 रुपये की तेजी के साथ 49,132 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में दिसंबर महीने की डिलिवरी के लिये सोने की कीमत 160 रुपये यानी 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 49,132 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई।
आभूषणों और निवेश में सोने का विशेष स्थान (Gold's special place in jewelery and investments)
देश की अर्थव्यवस्था में सोना एक विशेष स्थान पर है। जहाँ तक सोने की खरीदारी की बात है तो मेरठ महानगर भी इसमें कोई अपवाद नहीं है। यहां सोना मुख्य रूप से सोने के जेवर के रूप में खरीदा जाता है और वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसको निवेश के तौर पर भी खरीदना पसंद करते हैं। जानकारों का मानना है कि किसी भी रूप में सोना निवेश का सबसे सुरक्षित रूप माना जाता है। खासकर आर्थिक अस्थिरता के समय में। मेरठ में सोने की कीमत (GolD Price) राजनीतिक परिदृश्य, मौजूदा बाज़ार की स्थितियों और मुद्रा की ताकत जैसे आदि कारणों प्रभावित होती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Club House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.