ये तांत्रिक काला जादू के नाम पर करते थे लाखों की ठगी, गुजरात पुलिस ने जब इनके कारनामे खोले तो सभी रह गए दंग

ये तांत्रिक काला जादू के नाम पर करते थे लाखों की ठगी, गुजरात पुलिस ने जब इनके कारनामे खोले तो सभी रह गए दंग

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Oct, 14 2018 10:44:17 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 10:44:18 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

तांत्रिक क्रिया से हर काम को संभव करने का दावा करते थे दोनों, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

मेरठ। मेरठ का लिसाड़ी गेट क्षेत्र जहां पर हर तरह के लोग रहते हैं। यहां पर हर तीसरे और पांचवें घर में एक तांत्रिक जरूर मिलेगा। यहां के तांत्रिकों का जाल पूरे देश भर में फैला हुआ है। आए दिन किसी न किसी दूसरे राज्य की पुलिस यहां पर छापा मारती रहती है। मेरठ के इन्हीं तांत्रिकों ने एक ऐसा कारनामा गुजरात में भी कर दिखाया जहां पर तथाकथित तांत्रिकों ने तंत्र क्रिया के नाम पर लाखों रूपये वहां के लोगों से ठग लिए। इन तथाकथित तांत्रिकों ने जादू टोना, वशीकरण, संतान प्राप्ति के नाम पर गुजरात के विभिन्न शहरों में रहकर दर्जनों लोगों को ठग लिया और उनके लाखों की वसूली की। गुजरात के राजकोट जिले की पुलिस ने मेरठ के इन दो तांत्रिक ठगों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़ेंः Railway Group D Exam: एसटीएफ ने प्रश्न पत्र आउट करने से पहले पकड़े सात मुन्ना भार्इ, इनके पास से भारी मात्रा में मिला चौंका देने वाला यह सामान

अपने पास एेसे बुुलाते थे लोगों को

पुलिस के अनुसार दोनों ठग काफी समय से गुजरात के विभिन्न जिलों में ठगी कर रहे थे। ये लोग अखबार और लोकल चैनलों में विज्ञापन देकर वहां के भोले-भाले लोगों को ठगने का काम करते थे। ये लोग जिस शहर में जाते थे वहां पर अपना कार्यालय खोल लिया करते थे। इन लोगों ने राजकोट के एक व्यक्ति से करीब 15 लाख रूपये ठग लिये। जिसकी शिकायत व्यक्ति ने राजकोट पुलिस से की तो वहां की क्राइम ब्रांच हरकत में आई और दोनों तांत्रिकों को पकड़ लिया। पकड़े गए तांत्रिक आसिफ उर्फ कुबेर उर्फ अमनजी और जाकिर अली मलिक हैं। दोनों मेरठ में लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के रशीदनगर स्थित ढलाई वाली गली के रहने वाले हैं। राजकोट क्राइम ब्रांच ने तांत्रिकों के कब्जे से सोने जैसे दिखने वाले कई बिस्कुट, आधा दर्जन से अधिक कीमती मोबाइल, दस हजार रुपये और फर्जी कागज बरामद किए हैं। राजकोट पुलिस ने मेरठ पुलिस से संपर्क किया है। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए तांत्रिक ठगों का ब्योरा निकलवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः योगी की पुलिस का काम किया ग्रामीणों ने, कुख्यात उधम सिंह के तीन शूटरों ने मांगी रंगदारी तो किया यह हाल

काला जादू बताकर लोगों को ठगते थे

बताया जाता है कि दोनों तथाकथित ठग तांत्रिक काला जादू के अलावा विदेश भेजने का भी झांसा लोगों को देते थे। हर तरह का काम कराने की सौ फीसदी गारंटी लेते थे। इसके बाद युवक से रुपये ठग लेते थे। तांत्रिक आसिफ ने अपने एक दर्जन से अधिक नाम रखे हुए थे। उसने अपने इन नामों के विजिटंग कार्ड भी छपवा रखे थे जिन्हें पुलिस ने बरामद किए हैं। लिसाड़ी गेट के तांत्रिक पहले भी कई राज्यों में पकड़े जा चुके हैं। एसपी सिटी ने बताया कि तांत्रिकों का इतिहास खंगाला जा रहा है। उनके घरों पर ताला लगा हुआ हैै। आसपास के लोगों से उनके बारे में जानकारी की जा रही है।

Ad Block is Banned