scriptदिल्ली के माहौल को देखते हुए मेरठ में हाई अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात, बैठकों का दौर | High alert force deployed in Meerut in view of Delhi | Patrika News
मेरठ

दिल्ली के माहौल को देखते हुए मेरठ में हाई अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात, बैठकों का दौर

Highlights

दिल्ली के हालात के मद्देनजर रखी जा रही कड़ी निगरानी
पुलिस प्रशासन ने दो मार्च तक जनपद को अलर्ट पर रखा
थानों और संवेदनशील इलाकों में बैठकों का दौर जारी

मेरठFeb 26, 2020 / 01:45 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में दिल्ली में बिगड़े हालात के मद्देनजर में मेरठ (Meerut) जनपद में चौकसी बढ़ा दी गई है और जनपद में अलर्ट जारी किया गया है। 20 दिसंबर को मेरठ में भड़की हिंसा के बाद दोबारा कोई आंच नहीं आए, इसलिए यहां फोर्स (Force) तैनात किया गया है। इसी के मद्देनजर चार कंपनी पीएसी (PAC) और दो कंपनी आरएएफ (RAF) तैनात की गई है। पुलिस थानों और संवेदनशील इलाकों में बैठकों का दौर चल रहा है। साथ ही लोगों से सोशल मीडिया (Social Media) पर भड़काऊ पोस्ट नहीं डालने की चेतावनी दी गई है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: मेरठ में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, पांच लोग घायल

meerut
दिल्ली में सीएए को लेकर बिगड़े माहौल को देखते हुए मेरठ जोन अलर्ट पर है। मेरठ में पुलिस निगरानी रख रही है, साथ ही संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात की गई है। प्रशासन ने मेरठ जनपद को सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि जिले के सभी थानेदारों ने स्थानीय लोगों के साथ बैठकें करके शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि एसपी सिटी समेत सभी अफसर संवेदनशील इलाकों में पैदल मार्च निकाल रहे हैं। पुलिस पूरी तरह हालातों पर नजर रखे हुए है। गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां के हालात सामान्य है।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: अगले 72 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट, फिर बढ़ जाएगा रिकार्ड तापमान

meerut
मौजूदा हालात को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने दो मार्च तक जनपद में अलर्ट किया है। इसके अंतर्गत शहर को पांच जोन और 15 सेक्टरों में बांटा गया है। इसके अलावा परतापुर, देहली गेट, सदर बाजार, कोतवाली, भावनपुर समेत कई थानों में पुलिस अफसरों ने बैठकें की और शांति बनाए रखने के लिए लोगों से सहयोग भी मांगा है। पुलिस अफसरों ने कहा कि सभी लोग कानून का पालन करें। साथ ही उन्हें 20 दिसंबर को हुए बवाल का हवाला देकर समझाया गया।

Home / Meerut / दिल्ली के माहौल को देखते हुए मेरठ में हाई अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात, बैठकों का दौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो