scriptCareer Tips: फैशन डिजाइनिंग में बनाएं कॅरियर | How to make career in fashion designing | Patrika News
मेरठ

Career Tips: फैशन डिजाइनिंग में बनाएं कॅरियर

Highlights

चार वर्षीय कोर्स के लिए इंटरमीडिएट में 50 प्रतिशत अंक जरूरी
किसी भी वर्ग के छात्र-छात्रा फैशन डिजाइनिंग कोर्स कर सकेंगे
फैशन और गारमेंट्स इंडस्ट्री में हैं जॉब की काफी संभावनाएं

मेरठFeb 11, 2020 / 11:55 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। Career Tips में आज हम आपको फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के बारे में बता रहे हैं। फैशन डिजाइनिंग को लेकर युवाओं में इन दिनों काफी क्रेज भी है। चार वर्षीय डिग्री कोर्स करने के बाद इसमें जॉब आसानी से मिल सकता है। फैशन डिजाइनिंग के छात्र-छात्राएं अपनी मेहनत के बूते देश और विदेश में बेहतर जॉब पा सकते हैं और अपना भविष्य चमकदार बना सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः Maha Shivaratri 2020: भगवान शिव की पूजा करें इस रंग के कपड़े पहनकर, भोले बनाएंगे सारे बिगड़े काम, Video

विद्या नॉलेज पार्क के फैशन डिपार्टमेंट की विभागाध्यक्ष अमनप्रीत कौर का कहना है कि किसी भी वर्ग में इंटरमीडिएट 50 प्रतिशत उत्तीर्ण करने वाले छात्र और छात्राएं चार वर्षीय डिग्री कोर्स में शामिल होकर बेहतर जॉब प्राप्त कर सकते हैं। फैशन इंडस्ट्री, गारमेंट्स इंडस्ट्री, फैशन जर्नलिज्म, फैशन मॉडलिंग समेत कई क्षेत्र हैं, जिनमें बेहतर जॉब के अवसर मिलते हैं। जो ग्रुप अपनी इंडस्ट्री चला रहे हैं, उन्हें प्रोफेशनल्स की जरूरत पड़ती है, वहां डिग्री कोर्स करने वालों का जॉब मिल सकता है।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी से बिगड़ेगा मौसम, फिर बढ़ेगी ठंड, होली से पहले मौसम साफ

फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए कई यूनिवर्सिटीज कोर्स चला रही हैं। लंदन स्कूल आफ आट्र्स में छात्र-छात्राओं को पढऩे, रिसर्च और जॉब करने का मौका मिलता है। अमनदीप कौर ने बताया कि इन दिनों तो बड़े-बड़े शहरों के मुकाबले कंपनियों के छोटे शहरों में भी रिटेल शोरूम है, तो फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने वालों के लिए आसानी से जॉब मिल सकता है। यदि डिग्री कोर्स करने वाला अपना काम शुरू करना चाहता है तो ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए इसे शुरू कर सकता है और अपना भविष्य चमकदार बना सकता है।

Home / Meerut / Career Tips: फैशन डिजाइनिंग में बनाएं कॅरियर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो