scriptपति ने दी हौसलों को उड़ान तो पत्नी बनी क्लास-2 अधिकारी | Husband supported, wife became a class-2 officer | Patrika News

पति ने दी हौसलों को उड़ान तो पत्नी बनी क्लास-2 अधिकारी

locationमेरठPublished: Sep 20, 2020 05:34:46 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

यूपीपीसीएस में चयनित रितु का मायके पहुंचने पर स्वागत
जुनून के आगे वैवाहिक जीवन भी नहीं बन सका रूकावट

meerut-1.jpg

meerut

https://youtu.be/41Qs5oHFf74
मेरठ। शादी के बाद बच्चे हुए लेकिन मन में कुछ करने की ठाने रितु सिरोही के इरादे कुछ और ही थे। उनके इन इरादों को भांपकर उनके पति अंकुश ने रितु के हौसलों को उड़ान देना शुरू किया तो रितु ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज रितु की इस उड़ान ने यूपीपीसीएस में सफलता दिलवाई और वो एसडीएम के पद के लिए चयनित हुई। उनके इस चयन पर ससुराल से लेकर मायके तक के लोग खुश हैं।

मायके पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत
यूपीपीसीएस की परीक्षा पास करने के बाद एसडीएम के लिए चयनित हुई रितु सिरोही का उनके पैतृक गांव राहवती पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। रितु सिरोही के साथ गांव पहुंचे उनके पति अंकुश मान व 7 वर्षीय बेटे वेदांश का भी ग्रामीणों ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया। गांव पहुंची रितु सिरोही ने बताया कि बीते 11 सितंबर को वह यूपी पीसीएस की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद एसडीएम के लिए चयनित की गई है। काफी दिनों बाद वह अपनी ससुराल से मायके पहुंची हैं। जैसे ही उनके परिवार के लोगों को यह जानकारी मिली की रितु सिरोही एसडीएम के लिए चयनित हो गई हैं तो परिवार के साथ ही गांव वाले भी खुश हो गए।
यह भी पढ़ें

यूपी के मेरठ में मोबाइल व्यापारी पर दुकान में घुसकर ऑटो चालकों ने बाेला हमला

रितु के ताऊ विजेंदर सिंह ने ने गांव में रितु और उसके पति का स्वागत किया। मेरठ के गांवप राहवती की रहने वाली रितु की शादी जनपद मुजफ्फरनगर के अमीरनगर गांव में अंकुश मान के साथ हुई थी। उन्होंने शादी के बाद अपने पति अंकुश मान के सहयोग से यूपी पीसीएस की परीक्षा की तैयारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो