scriptइस जनपद में ताबड़तोड़ वारदातें, यहां के पुलिस अफसरों को डीजी दे रहे मेडल | In this district the crime graph increased medals giving DG to the p | Patrika News
मेरठ

इस जनपद में ताबड़तोड़ वारदातें, यहां के पुलिस अफसरों को डीजी दे रहे मेडल

एडीजी, एसएसपी आैर एसपी सिटी को मिला डीजी की तरफ से मेडल, पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान प्रभारी मंत्री ने किया सम्मानित
 

मेरठJan 28, 2018 / 01:02 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। मेरठ में एक तरफ तो अपराधों का ग्राफ चरम पर है। पिछले चार दिन में अलग-अलग वारदातों में तीन लोगों की दुस्साहसिक तरीके से हत्या की गर्इ है। तीनों ही हत्या के मामले में गवाह थे। परतापुर आैर मुंडाली थाना क्षेत्र में हुर्इ इन वारदातों से जनपद में दहशत है। इन्हीं बढ़ते अपराधों के बीच गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान जिले के आला पुलिस अफसर प्रदेश के डीजीपी के मेडल से सम्मानित किए गए। मजे की बात सम्मान भी सूबे के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह द्वारा किया गया। वह जिले के प्रभारी मंत्री भी है। जिले की जितनी जिम्मेदारी पुलिस अफसरों की है, उससे अधिक जिम्मेदारी प्रभारी मंत्री की भी है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने पुलिस अफसरों को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सम्मानित करते हुए कहा कि जिले में अपराध पर अंकुश लग रहा है। एनकाउंटर से अपराधी दहशत में है।
इन अफसरों को मिला पदक

जिन पुलिस अफसरों को सिद्धार्थ नाथ सिंह ने डीजी प्रशंसा चिन्ह देकर सम्मानित किया उनमें एडीजी जोन मेरठ प्रशांत कुमार को रजत पदक, एसएसपी मंजिल सैनी को स्वर्ण पदक, एसपी सिटी मान सिंह चौहान को रजत पदक प्रदान किया है। इसके अलावा छह सिपाहियों को भी उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया।
पखवाड़े में हो चुकी दस हत्याएं

जिले में एक पखवाड़े के भीतर ही दस हत्याएं हो चुकी हैं। इनमें अभी चार दिन पहले हुए मां-बेटे का लाइव मर्डर के बाद मुंडाली क्षेत्र में गवाह की हत्या कर पेड़ पर लटकाने की वारदात भी शामिल है। पुलिस अभी तक हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इनके अलावा देह व्यापार के लिए बाहर से लड़कियों को लाया जाता रहा है, पिछले सप्ताह पुलिस को इसकी जानकारी भी नहीं थी कि बाहर से एनजीआे टीम ने यहां कबाड़ी बाजार में छापा मारकर छह नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया। पिछले सप्ताह से दो नाबालिग लड़कियां लापता हैं। पुलिस को जानकारी दिए जाने के बाद भी आराेपियों पर कार्रवार्इ नहीं कर रही है।
मंत्री भी जिम्मेदारी माने

सपा सरकार में मंत्री रहे और पूर्व विधायक शाहिद मंजूर ने कहा कि प्रभारी मंत्री को डबल मर्डर के पीडितों के घर जाना चाहिए था। बड़े दुख की बात है कि एक तरफ जिले में हत्याएं हो रही हैं और दूसरी तरफ नाकाम पुलिस अफसरों को सम्मानित किया जा रहा है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने कहा कि जिले में पुलिस-प्रशासन नाकाम साबित हो रहे हैं, ऐसे में सरकार एेसे अफसरों को सम्मानित कर रही है। समझ नहीं आ रहा कि मंत्री ऐसे अफसरों को किसलिए सम्मानित कर रहे हैं। बसपा सांसद मुनकाद अली ने कहा कि सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। मंत्रियों को इस्तीफा दे देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो