script कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले के इनपुट, शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त, हेलीकॉप्टर से भी निगरानी | kanwar yatra will be monitored helicopter due to terrorist threat | Patrika News

कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले के इनपुट, शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त, हेलीकॉप्टर से भी निगरानी

locationमेरठPublished: Jul 11, 2021 02:43:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

एडीजी और आईजी ने संभाली जिम्मेदारी, जगह-जगह सादी वर्दी में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

kanwar-yatra_1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. कोरोना महामारी के बीच कांवड़ यात्रा को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते कोविड हेल्प डेस्क भी बनाई जाएगी। वहीं, इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान आतंकी साया भी मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसी को आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं, जिसे देखते हुए कांवड़ कैंपों का सत्यापन कराया जा रहा है। एडीजी और आईजी खुद कांवड़ मार्ग का निरीक्षण कर रहे हैं। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार का कहना है कि शामली के सलीम और कफील के आईएसआई कनेक्शन से कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा बढ़ा है। इस बार हेलीकॉप्टर, ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से शिवभक्तों की निगरानी की जाएगी। इसके अलावा कांवड़ियों की कड़ी सुरक्षा के साथ गंग नहर पटरी मार्म पर गोताखोरों की टीम को ड्यूटी पर लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें- लखनऊ के काकोरी इलाके में आतंकी, यूपीएटीएस ने घर को घेरा, कार्रवाई जारी

2020 में कोरोना महामारी के चलते रद्द की गई कांवड़ यात्रा को भव्य बनाने के लिए तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अधिकारियों को पूरा अमला कांवड़ यात्रा को भव्य रूप देने में जुट गया है, ताकि लाखों कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। आतंकी हमले के इनपुट के बाद अबकी बार कांवड़ यात्रा में पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर के चलते कोविड हेल्प डेस्क भी बनाई जाएगी। एडीजी और आईजी खुद कावड़ यात्रा की समीक्षा कर रहे हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।
मेरठ रेंज आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि पहले की तरह सादी वर्दी में कांवड़ मार्ग पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ पुलिस गांव-गांव जाकर अपील कर रही कि कांवड़ यात्रा में पुराने कांवड़िये ही अधिक जाएं, ताकि कोरोना महामारी के काल में अधिक भीड़ न हो। पुलिसकर्मी अपने-अपने क्षेत्र के कांवड़ियों से लगातार संपर्क साध रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बार प्रशासन की ओर से लाइटिंग के साथ खाना और अन्य प्रबंध भी किए जाएंगे।

एडीजी राजीव सभरवाल ने मेरठ जोन के सभी पुलिस कप्तानों के साथ ऑनलाइन बैठक की। उन्होंने सभी कप्तानों से कहा कि कांवड़ यात्रा को लेकर पहले से ही तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा है कि इस बार कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आशंका के बीच कांवड़ यात्रा पूर्ण कराना पुलिस के लिए कड़ी चुनौती होगी। कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत कांवड़ यात्रा सकुशल पूरी कराएं। किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो