Breaking: माॅब लिंचिंग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज, एक दर्जन घायल, तनाव

खास बातें

  • मेरठ के फैज-ए-आम कालेज से निकाल रहे थे जुलूस
  • लाठीचार्ज से मची भगदड़ में दर्जन से अधिक घायल
  • संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया

By: sanjay sharma

Published: 01 Jul 2019, 12:02 AM IST

मेरठ। माॅब लिंचिंग के खिलाफ जुलूस निकाल रहे मेरठ के अल्पसंख्यकों पर पुलिस का कहर टूट पड़ा। माॅब लिंचिंग के विरोध में मुस्लिम नेताओं और युवकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। प्रदर्शन करने वाले माॅब लिंचिंग के आरोपियों को सजा की मांग कर रहे थे। फैज-ए-आम कालेज के पास भारी पुलिस बल जमा था। पुलिस अधिकारियों ने पहले तो उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन जब जुलूस की शक्ल में युवकों ने हापुड़ अड्डे की ओर बढ़ना शुरू किया तो अचानक नजारा बदल गया।

यह भी पढ़ेंः 125 परिवारों के पलायन के बाद जागे अधिकारी, अब शुरू की ये कार्रवाई

यह भी पढ़ेंः पलायन मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा- यहां बढ़ रहे हैं अपराध, किया जा रहा है भ्रामक प्रचार, देखें वीडियो

meerut

लाठीचार्ज करके प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

पुलिस ने पहले तो उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर होते देख पुलिस को लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ना पड़ा। लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने दर्जनों प्रदर्शनकारियों के हिरासत में लिया है। जिन्हें पुलिस लाइन में रखा गया है। बता दें कि आज कुछ मुस्लिम संगठनों ने माॅब लिंचिंग के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया था। हालांकि भारत बंद का असर आंशिक ही दिखा, लेकिन मेरठ में जब कुछ मुस्लिम संगठनों ने माॅब लिंचिंग के खिलाफ फैज-ए-आम कालेज से हापुड़ अड्डे तक जुलूस निकालने आह्वान युवकों से किया।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: जातीय संघर्ष में पड़ोसी ने महिला की आंख फोड़ी, बेटे पर भी हमला

meerut

पुलिस ने ज्ञापन सौंपने को कहा था

जिसको लेकर संगठनों के समर्थक मुस्लिम युवकों का हुजूम एकत्र हो गया। युवकों ने पहले फैज-ए-आम कालेज के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने चेतावनी दी कि वे कालेज के बाहर ही प्रदर्शन कर अपना ज्ञापन सौंप दें, लेकिन प्रदर्शनकारी जुलूस को हापुड़ अड्डे तक ले जाने की बात पर अड़े रहे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। जैसे ही ये लोग नारेबाजी करते हुए जली कोठी की ओर बढ़े तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के अचानक लाठीचार्ज से भगदड़ मच गई। पुलिस के लाठीचार्ज में कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: पति से मिले तलाक पर महिला ने दिया एेसा जवाब

meerut

तनाव के बाद फोर्स तैनात

क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। जिसको लेकर संवेदनशील इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस बारे में एसपी सिटी डा. एएन सिंह का कहना है कि जुलूस निकालने की कोई अनुमति पहले नहीं ली गई थी। लोगों को रोकने का प्रयास किया गया है। पुलिस ने जमीन में लाठियां फटकारी हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned