scriptलॉकडाउन में बारात लेकर पहुंची दुल्हन, बिना दहेज की हुई शादी | lockdown bride arrived with wedding procession groom house | Patrika News

लॉकडाउन में बारात लेकर पहुंची दुल्हन, बिना दहेज की हुई शादी

locationमेरठPublished: Apr 16, 2020 01:21:51 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के दौराला क्षेत्र में सामने आया मामला
दुल्हन परिवार के पांच लोगों के साथ पहुंची
चार महीने पहले दोनों का रिश्ता तय हुआ था

 

shadi_1.jpg
मेरठ। कोरोना वायरस के संक्रमण केे कारण लॉकडाउन चल रहा है। इसमें वे सारे काम ठप हो गए हैं, जो लोगों के लिए जरूरी थे। कुछ लोगों ने तो अपने काम स्थिगत कर दिए हैं, लेकिन कुछ ने अपने कामों के लिए रास्ते निकाल लिए। ऐसा ही एक मामला मेरठ के दौराला क्षेत्र में देखने को मिला, जब युवती ने लॉकडाउन के कारण अपनी शादी स्थगित होते देख भावी ससुराल में जाकर फेरे लेने का निर्णय लिया। युवती दुल्हन के लिबास में परिवार के पांच लोगों के साथ ससुराल पहुंची और दूल्हे के साथ फेरे लेकर शादी सम्पन्न की। इस शादी की खास बात यह रही कि बिना दहेज के यह शादी सम्पन्न हुई।
यह भी पढ़ेंः पति ने पुलिस को किया फोन, बोला- पत्नी बिना मास्क के बाहर घूम रही है

चार महीने पहले दौराला कस्बे के सोनू का रिश्ता श्रद्धापुरी की निकिता से तय हुआ था। दोनों की शादी 15 अप्रैल को होनी थी। पहले लॉकडाउन 14 अप्रैल तक था, दोनों परिवारों ने समझा कि शादी में कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन जब लॉकडाउन बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया गया तो दोनों परिवारों ने शादी की तारीख पीछे खिसकाने के लिए चर्चा शुरू की। 15 अप्रैल की शादी को मानकर मंडप, बैंडबाजा, हलवाई आदि बुक कर लिया था।
यह भी पढ़ेंः ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान सीनियर छात्राओं की बढ़ी परेशानी, अभिभावकों ने अफसरों से की ऐसी शिकायतें

निकिता ने शादी पीछे खिसकती देख दूल्हे के घर जाकर शादी करने का निर्णय लिया। दुल्हन के लिबास में वह अपने मामा, बहन, माता-पिता को लेकर दूल्हे के घर बारात लेकर पहुंच गई। इसके बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने मटौर-दौराला मार्ग स्थित झारखंडेश्वर महादेव मंदिर पर शादी की तैयारी की। पुजारी ने सभी रीति-रिवाज से दोनों की शादी संपन्न कराई। शादी की खास बात यह रही है कि इस शादी में कोई दहेज नहीं लिया गया। तय समय पर शादी होने से दोनों परिवारों में खुशी का माहौल है। शादी के मौके पर दोनों परिवारों के गिने-चुने लोग ही शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो