scriptLok Sabha Election 2024: सपा ने मेरठ से अतुल प्रधान को बनाया प्रत्याशी, भानु का टिकट काटा | Lok Sabha Election 2024 Bhanu ticket canceled Atul Pradhan becomes SP candidate in meerut | Patrika News

Lok Sabha Election 2024: सपा ने मेरठ से अतुल प्रधान को बनाया प्रत्याशी, भानु का टिकट काटा

locationमेरठPublished: Apr 02, 2024 05:27:44 am

Submitted by:

Aman Pandey

Lok Sabha Election 2024: सपा ने मेरठ-हापुड़ सीट पर पूर्व में घोषित उम्मीदवार भानु प्रताप सिंह एडवोकेट का टिकट काट दिया है। इनके जगह सरधना से विधायक अतुल प्रधान को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, आगरा से सुरेश चंद्र कदम को प्रत्याशी बनाया गया है।

Lok Sabha Election 2024 Bhanu ticket canceled Atul Pradhan becomes SP candidate in meerut
Lok Sabha Election 2024: मेरठ-हापुड़ सीट पर भानु प्रताप सिंह के टिकट की घोषणा के बाद से सपा में चल रही उठापटक का सोमवार देर रात पटाक्षेप हो गया। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर नए प्रत्याशी की घोषणा की। मेरठ से पूर्व में घोषित भानु प्रताप सिंह एडवोकेट का टिकट काटकर सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान को प्रत्याशी घोषित किया।
टिकट मिलने के बाद अतुल प्रधान ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म “X” पर लिखा, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष हमारे नेता आदरणीय अखिलेश यादव को हार्दिक धन्यवाद ! जिन्होंने मेरठ की महान जनता का आवाज़ बुलंद करने का एव सेवा का मौका दिया ! हम सब मिलकर ग़रीब-नौजवान-किसान के हक़ एव न्याय के लिये निरंतर संघर्ष करेंगे !’
https://twitter.com/yadavakhilesh?ref_src=twsrc%5Etfw
अतुल प्रधान छात्र जीवन से राजनीति करते आ रहे हैं, लेकिन उनका जनता के मुद्दों पर संघर्ष करना और जूझने के साथ सपा के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नजदीकी काम आई। अब सपा ने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर गुर्जर कार्ड खेलकर अंतिम क्षणों में राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।
बता दें कि सपा ने पहले इस सीट पर अनुसूचित जाति के चेहरे पर दांव लगाते हुए भानु प्रताप सिंह एडवोकेट को प्रत्याशी बनाया था। उनकी घोषणा के बाद से ही स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया था। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने मेरठ में उम्मीदवार बदल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो