scriptइस लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जेल में बंद बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी | main accused ijlal triple murder case preparation election from jail | Patrika News

इस लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जेल में बंद बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी

locationमेरठPublished: Mar 19, 2019 12:29:18 pm

Submitted by:

sanjay sharma

राजनीतिक पार्टियों के सम्पर्क में है तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी
 

meerut

इस लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जेल में बंद बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी

मेरठ। मेरठ में भूचाल ला देने वाले गुदड़ी बाजार में 2008 में हुए तिहरा हत्याकांड के आरोपी ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इजलाल इस समय मेरठ जेल में बंद है। हत्यारोपी इजलाल के भाई परवेज ने इसकी पुष्टि की है। परवेज ने बताया कि जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।
यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने मेरठ का उम्मीदवार बदला, अब वैश्य कार्ड खेलकर भाजपा की बढ़ार्इ मुश्किलें

बताते चलें कि मई 2008 में मेरठ के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गुदड़ी बाजार में मेरठ कॉलेज के तीन छात्र सुधीर उज्जवल, सुनील ढाका और पुनीत गिरि की निर्मम तरीके से तलवार से काटकर हत्या कर दी गई थी। तीनों के शवों को कार की डिग्गी में डालकर हत्यारोपियों ने बिनौली नहर के पास फेंकने की कोशिश की थी। इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद पूरा शहर हिल गया था। इस हत्याकांड की गूंज प्रदेश और देश की राजधानी तक सुनाई दी थी। हत्याकांड के खिलाफ मेरठ के छात्र सड़कों पर उतर आए थे। कई दिन तक व्यापारियों ने बाजार बंद रखा था। हत्याकांड का मुख्य आरोपी गुदड़ी बाजार कोतवाली निवासी हाजी इजलाल साल 2008 से मेरठ जेल में बंद है। इजलाल के भाई हाजी परवेज का कहना है कि इजलाल ने पहले बसपा से टिकट मांगा था, लेकिन बसपा से नहीं मिलने पर उसने कांग्रेस पार्टी से टिकट मांगा है। बताते चलें कि हत्यारोपी इजलाल की मां जुबैदा ने 2005 में बसपा के टिकट पर मेयर का चुुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गई थी।
यह भी पढ़ेंः अभिनेत्री नगमा को नहीं पसंद यूपी आैर बिहार, अब इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

इजलाल के भाई परवेज ने बताया कि कोर्ट से अनुमति मांगी गई है। बताते चलें कि हत्याकांड में एक लड़की भी काफी चर्चित हुई थी। उसका नाम शीबा था। जानकारों का कहना था कि शीबा के कारण ही तीनों छात्रों की हत्या की गई थी। इजलाल तो जेल में बंद है, लेकिन शीबा इन दिनों कहां है, इसका कुछ अता-पता नहीं है। इजलाल के भाई परवेज ने बताया कि अगर इजलाल को किसी पार्टी से टिकट नहीं मिलता है तो वह निर्दलीय भी चुनाव लड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो