scriptयूपी का यह जनपद 20 कोरोना चेन से घिरा हुआ, पांच नए केस मिलने के बाद पाॅजिटिव मरीज हुए 102 | Meerut district surrounded by 20 corona chains total 102 patients | Patrika News
मेरठ

यूपी का यह जनपद 20 कोरोना चेन से घिरा हुआ, पांच नए केस मिलने के बाद पाॅजिटिव मरीज हुए 102

Highlights

मेरठ के सबसे पहले कोरोना संक्रमित से 22 लोगों की चेन बनी
जनपद में पिछले 24 घंटे में पांच नए मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव
कैंट के रजबन क्षेत्र में 85 वर्षीय महिला भी मिली कोरोना संक्रमित

 

मेरठApr 30, 2020 / 10:38 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। पिछले 24 घंटे में जनपद में पांच नए मरीज मिलने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है। एक निजी लैब और मेडिकल कालेज में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों में फिर अफरातफरी मच गई है। इनमें से दो मरीजों को मेडिकल कालेज और तीन को पांचली कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान मेरठ में विचित्र चमगादड़ों के शव मिले, पशु चिकित्सकों की टीम जांच में जुटी

माइक्रोबायोलॉजिस्ट डा. अमित गर्ग ने बताया कि कुल 450 सैंपल की जांच की गई। इसमें मेरठ के चार सैंपल पॉजिटिव व गाजियाबाद का एक मरीज संक्रमित मिला है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. विश्वास चौधरी ने बताया कि सदर क्षेत्र की चाणक्यपुरी में 57 साल के एक कपड़ा व्यापारी में कोरोना संक्रमण मिला है। इस क्षेत्र को सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने इस मरीज से बनने वाली कोरोना चेन को खोजना शुरू कर दिया है। इस मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची लंबी है। यह मरीज भाजपाइयों के भी संपर्क में रहा। मेडिकल कालेज में जेल चुंगी की महिला मरीज का बेटा पॉजिटिव मिला है। सेक्टर सात जागृति विहार निवासी रेलवे के फार्मासिस्ट के भाई को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मेडिकल कालेज के न्यूरोसर्जरी वार्ड में भर्ती अहमद नगर का मरीज भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इनके अलावा रजबन की 85 वर्षीय महिला में भी कोरोना संक्रमण मिला है।
यह भी पढ़ेंः प्रसव के बाद महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, मेडिकल कालेज के गायनिक वार्ड को किया गया क्वारंटाइन

मेरठ जनपद में अभी तक 102 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये सभी मरीज कुल 20 चेन बनने के कारण मिले हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बने 22 हॉटस्पॉट से ये मरीज मिले हैं। सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि जिस इलाके में नया केस मिलता है, उसे संक्रमण का नया केंद्र मान लिया जाता है और यहीं से चेन भी आगे बढ़ती है। मेरठ के सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज जो महाराष्ट्र के अमरावती से आया था, उसने सबसे लंबी 22 संक्रमित लोगों की चेन बनाई थी।

Home / Meerut / यूपी का यह जनपद 20 कोरोना चेन से घिरा हुआ, पांच नए केस मिलने के बाद पाॅजिटिव मरीज हुए 102

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो