scriptचक्रवाती तूफान के कारण मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 48 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट | Meteorological scientists alerts next 48 hours due to cyclonic storm | Patrika News

चक्रवाती तूफान के कारण मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 48 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट

locationमेरठPublished: May 03, 2019 10:24:07 am

Submitted by:

sanjay sharma

बंगाल की खाड़ी में उठ रहे तूफान ‘फेनी’ का असर देश के कर्इ हिस्सों में दिखेगा
गुरुवार को आंधी के साथ हुर्इ बूंदाबांदी, दिन के तापमान में गिरावट
मेरठ के सरूरपुर में तेज बारिश के दौरान बिजली गिरने से महिला की मौत

meerut

चक्रवाती तूफान के कारण मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 48 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट

मेरठ। मौसम में बदलाव हर दिन देखा जा रहा है। भीषण गर्मी, बारिश से मौसम में ठिठुरन आैर फिर बढ़ता तापमान। अब मौसम में बदलाव बंगाल की खाड़ी से उठ रहे चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ के कारण देखा जा रहा है। गुरुवार की देर शाम मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कर्इ हिस्सों में आंधी के साथ बूंदाबांदी हुर्इ। इससे दिन के तापमान में 2.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुर्इ। चक्रवाती तूफान फेनी के कारण मौसम वैज्ञानिकों ने अब फिर अगले 48 घंटों के भीतर मौसम में बदलाव को लेकर अलर्ट जारी किया है, साथ ही एेतिहात बरतने की भी सलाह दी है।
यह भी पढ़ेंः यहां के स्कूलों में होगी सिर्फ चार घंटे पढ़ार्इ, अफसरों ने इसके पीछे बतार्इ ये बड़ी वजह

चक्रवाती आंधी आैर होेगी बारिश

सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से उठ रहे तूफान के कारण वेस्ट यूपी, एनसीआर, दिल्ली आैर आसपास अगले 48 घंटे तक चक्रवाती आंधी आैर तेज बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटे तक मौसम के इसी तरह बने रहने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक एन. सुभाष का कहना है कि गर्म हवाएं लगातार चलेंगी। इससे मौसम में आंधी-बारिश की संभावना है, इस दौरान आंधी की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा के होने के आसार हैं।
यह भी देखेंः VIDEO: एडीजी बोले- शहर में जाम का कारण ई-रिक्शा

बिजली गिरने से महिला की मौत

गुरुवार की देर शाम आंधी-बारिश के दौरान एक मकान पर बिजली गिरने से 40 वर्षीय इशरती की मौत हो गर्इ। मेरठ के सरूरपुर के गांव हर्रा में देर शाम जब्बार के मकान पर बिजली गिरी, इसमें जब्बार की पत्नी इशरती की मौत हो गर्इ। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। बिजली गिरने से आसपास के मकानों के बिजली उपकरण भी फुंक गए। मृतका के परिजनों ने पुलिस से कोर्इ भी कार्रवार्इ नहीं करने की बात कही। आंधी-तूफान के कारण मेरठ के कर्इ हिस्सों में बिजली गुल भी रही। आंधी की रफ्तार करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटा रही।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो