script

मायावती ने बसपा में किया बड़ा फेरबदल, इस मुस्लिम नेता को बनाया उत्तर प्रदेश अध्यक्ष

locationमेरठPublished: Aug 07, 2019 07:03:03 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-मेरठ के किठौर में जन्मे munquad ali का बसपा में बड़ा कद है
-munquad ने मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से बी.ए किया है और वह पेशे से किसान हैं
-इसके साथ ही वह बसपा के सक्रिय सदस्‍य हैं

mayawati

mayawati

मेरठ। बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने बुधवार को बड़ा फेरबदल किया है। उन्होंने मेरठ के रहने वाले वरिष्ठ बसपा नेता मुनकाद अली (munquad ali) को बसपा का उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। जिसके बाद मेरठ में उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। लोगों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया।
यह भी पढ़ें

मायावती ने इस मुस्लिम सांसद से वापस ली ये बड़ी जिम्मेदारी

इसके साथ ही उन्होंने अमरोहा सांसद दानिश अली को बसपा संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया है। वहीं नगीना सांसद गिरीशचंद्र जाटव लोकसभा में बसपा के चीफ व्हीप ही बने रहेंगे। बसपा की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि पार्टी ने बदलाव करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही दानिश अली को बसपा संसदीय दल के नेता के पद से मुक्त किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

SSP से तीन तलाक पीड़िता बोली, साहब- पति ने मारपीट के बाद तलाक देकर घर से भगाया, न्याय दिलाओ

गौरतलब है कि 20 मई 1962 को उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के किठौर में जन्मे मुनकाद अली का बसपा में बड़ा कद है। उन्‍होंने मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से बी.ए किया है और वह पेशे से किसान हैं। इसके साथ ही वह बसपा के सक्रिय सदस्‍य हैं। उन्‍हें मायावती का करीबी माना जाता है। उन्‍हें बसपा की तरफ से अप्रैल 2006 में राज्‍यसभा भेजा गया था। 2014 लोकसभा चुनाव में पार्टी का खाता नहीं खुलने से नाराज बसपा सुप्रीमो ने मुनकाद अली को यूपी से हटाकर दिल्ली भेज दिया था। इसके बाद 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में उन्‍हें पूर्वांचल का प्रभारी बनाया गया था। दिसंबर 2017 में मायावती ने राज्यसभा सांसद व पूर्व में पश्चिम क्षेत्र के कोर्डिनेटर रहे मुनकाद अली के बेटे को शिकायत मिलने की बात कहकर पार्टी से निकाल दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो