script

मुस्लिम बच्चों ने स्कूल में जब भारतीय सैनिकों के लिए मांगी दुआ, गाया वंदे मातरम, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Feb 20, 2019 03:21:21 pm

Submitted by:

sanjay sharma

शहीद सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी
 

meerut

मुस्लिम बच्चों ने स्कूल में जब भारतीय सैनिकों के लिए मांगी दुआ, गाया वंदे मातरम, देखें वीडियो

मेरठ। पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों की शहादत पर पूरा देश गमगीन है। शहीदों की शहादत पर देश में चारों ओर शोक की लहर है और लोग अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं मेरठ के एक मुस्लिम स्कूल में वहां पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चों ने देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दी और सीमा पर चौकसी कर रहे जवानों की जान की सुरक्षा के लिए दुआ मांगी। स्कूल पहुंची मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की सह संयोजिका शाहीन परवीन ने बच्चों के बीच बुधवार को मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार का जन्मदिन सद्भावना और संकल्प दिवस के रूप मे मनाया।
यह भी पढ़ेंः Pulwama Encounter: शहीद अजय को आतंकी ढ़ूंढ़ने में हासिल थी महारथ, साथी ने बताया- सर्च आॅपरेशन वाले दिन ये हुआ था, देखें वीडियो

मंच की राष्ट्रीय सह संयोजक महिला प्रकोष्ट की शाहीन परवेज ने इस्लामाबाद मौहल्ले में शान पब्लिक स्कूल में गरीब बच्चों को स्टेशनरी वितरित की और मासूम बच्चो के साथ सदभावना दिवस और संकल्प दिवस मनाया शान पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या सुरैया, शिक्षिकाओं ने शहीद जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। मुस्लिम बच्चों ने इस दौरान भारत माता की जय के नारे भी लगाए। मुस्लिम बच्चों ने इंद्रेश कुमार के लिए लम्बी उम्र की दुआ मांगी और देश की सुरक्षा में लगे अपने जवान भाइयों के लिए भी अल्लाह से सलामती की दुआ मांगी। इस अवसर पर शाहीन परवेज ने अपने संबोधन मे कहा कि गुरू इंद्रेश कुमार हिन्दुस्तान को कट्टरता मुक्त, छुआछूत मुक्त, आतंकवाद मुक्त, प्रदूषण मुक्त बनाना चाहते हैं। हमने आज उनके जन्म दिवस को सद्भावना दिवस और संकल्प दिवस के रूप मे मनाया है।
यह भी पढ़ेंः मौसम में फिर बदलाव, मौसम वैज्ञानिकों ने दी अगले 48 घंटों में तेज बारिश आैर आेलावृष्टि की चेतावनी, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि हम मुस्लिम बच्चों के साथ संकल्प लेते हैं कि हम उनके सपनों का भारत बनाएंगे। उन्होंने इंद्रेश कुमार को शन्ति दूत और गरीबों का मसीहा भी बताया। इस दौरान कार्यक्रम मे सिमरन खान, रेशमा, अम्ब्रीन, शबनम, नीलम, शीबा, आरूष आदि ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम भी गाया।

ट्रेंडिंग वीडियो