विपक्ष के नेताआें ने मोदी की नोटबंदी को बताया जख्म, कह दी ये बड़ी बातें

विपक्ष के नेताआें ने मोदी की नोटबंदी को बताया जख्म, कह दी ये बड़ी बातें

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Nov, 08 2018 01:55:23 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

नोटबंदी पर भाजपा नेताआें ने इस फैसले की सराहना की

मेरठ। आज से ठीक दो साल पहले यानी आठ नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में नोटबंदी की घोषणा की थी। उनकी इस घोषणा के बाद से देश में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद हो गया था। इस नोटबंदी के आज दो साल पूरे हो रहे हैं, इस मौके पर विपक्षी पार्टियों ने इसे एक बार फिर काला दिन करार दिया है। मेरठ में विपक्ष से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इसे मोदी सरकार का सबसे बड़ा कलंकित फैसला करार दिया।

यह भी पढ़ेंः Notebandi i Ke 2 Saal: इस परिवार के हाल से जानिए नोटबंदी का मतलब, करोड़ों के कर्ज के बाद बिक गर्इ र्इंटें भी

सरकार ने जनता को दिए गहरे जख्मः सपा

समाजवादी पार्टी सरकार में रहे दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री डा. कुलदीप उज्जवल ने कहा कि नोटबंदी के जो दावे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किए थे वे दावे हवाई साबित हुए हैं। मोदी की नोटबंदी ने हर व्यक्ति को प्रभावित किया है। आम से लेकर खास तक और फिर वह चाहे किसी भी किसी भी धर्म, जाति, पेशा या संप्रदाय का ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि कहा जाता है कि समय सभी जख्मों को भर देता है, लेकिन नोटबंदी एक ऐसा जख्म है जो आज तक नहीं भरा गया। नोटबंदी के जख्म और हरे होते चले गए हैं।

यह भी पढ़ेंः पटाखों ने वेस्ट यूपी-एनसीआर की हवा आैर खराब की, मौसम वैज्ञानिकों ने दी ये चेतावनी

देश का सब कुछ खत्म कर दियाः कांग्रेस

कांग्रेस के पूर्व विधायक और एआईसीसी मेंबर पंडित जयनारायण शर्मा ने बताया कि नोटबंदी के बाद सब कुछ खत्म हो गया है। बेरोजगारी बढ़ी है। लोगों के रोजगार खत्म हो गए। बहुत से व्यापारी कंगाल हो गए। व्यापारियों के रोजगार ठप हो गए। ऐसी सरकार का क्या लाभ। सरकारें जनता की भलाई के लिए होती हैं, लेकिन जनता को इस भाजपा सरकार ने पिछले चार साल में क्या दिया है। सरकार ने लोगों को लाइन में लगने के अलावा और कोई काम नहीं दिया। लोग नोटबंदी की लाइन में तीन-तीन दिन तक लगे रहे। लेकिन फिर भी उनके पैसे जमा नहीं हुए। आज भी लोग नोटबंदी के दिनों को कोस रहे हैं।

नोटबंदी से देश के विकास को मिली रफ्तारः भाजपा

नोट बंदी को विपक्ष जहां भाजपा सरकार की विफलता बता रहा है वहीं दूसरी ओर भाजपाई इसे सरकार की सफलता बताते नहीं थक रहे हैं। भाजपा के मेरठ दक्षिण से विधायक सोमेंद्र तोमर कहते हैं कि नोटबंदी के बाद भारत के विकास को रफ्तार मिली है। नोटबंदी के बाद लोगों के दो नंबर के धंधे बंद हो गए। लोगों की चोरियां बंद हो गई। एक तरफ जहां देश में दो नंबर के धंधों की बाढ़ आई हुई थी। नोटबंदी से इस पर रोक लगी है। काम उन्हीं के बंद हुए हैं जो दो नंबर का धंधा कर रहे थे। एक नंबर वाले व्यापारी को आज भी कोई परेशानी नहीं है। नोटबंदी ने देश को विकास की रफ्तार दी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned