scriptVIDEO: पब्लिक स्कूलों के शोषण के विरोध में अभिभावक करेंगे महापंचायत, ये हैं इनके मुद्दे | Parents will mahapanchayat against exploitation of public schools | Patrika News
मेरठ

VIDEO: पब्लिक स्कूलों के शोषण के विरोध में अभिभावक करेंगे महापंचायत, ये हैं इनके मुद्दे

Highlights

अभिभावक पब्लिक स्कूलों के खिलाफ करेंगे आंदोलन
‘जागो अभिभावक जागो’ के माध्यम से कर रहे जागरूक
2 मार्च को कमिश्नरी पर अभिभावकों से एकत्र होने का कहा

मेरठFeb 25, 2020 / 03:58 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। शोषण बर्दाश्त करने वाले अभिभावक और शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में ‘जागो अभिभावक जागो’ के माध्यम से सड़कों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें अभिभावकों से आह्वान किया गया कि वे पब्लिक स्कूलों के खिलाफ आंदोलन की राह पर आएं।
यह भी पढ़ेंः सैन्य क्षेत्र में असलहा लेकर घूम रहे दो बदमाश गिरफ्तार, इनकी निशानदेही पर मिला प्रतिबंधित सामान

जगप्रेम सेवा समिति के तत्वावधान में स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए पंफलेट बांटे गए और आगामी 2 मार्च कमिश्नरी पर होने वाले आंदोलन में शामिल होने के लिए अभिभावकों से आह्वान किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पैदल मार्च निकाला। मुकेश वर्मा ने कहा कि बेहतर शिक्षा के नाम पर चल रही स्कूलों की वसूली से अभिभावक काफी समय से परेशान हैं। स्कूलों की वसूली को लेकर अभियान शुरू किया गया है। जिसमें शहर के लोगों से हौसला बढ़ाने का आह्वान किया गया है।
यह भी पढ़ेंः High Alert: मेरठ समेत पूरे वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में रखी जा रही खुफिया नजर, Video

उन्होंने कहा कि हम अभिभावकों के बीच जाकर सबसे एक स्वर से इस भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाने का आह्वान करते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल एक तरफ जहां मनमानी फीस वसूल करते हैं। वहीं किताबों के लिए एक ही दुकान फिक्स किए हैं। इतना ही नहीं ड्रेस से लेकर जूते-मोजे तक एक ही दुकान से खरीदने की अभिभावकों की मजबूरी है। प्राइवेट स्कूलों की किताबें जहां बहुत महंगी होती हैं वहीं जो ड्रेस स्कूल द्वारा बताई दुकानों से ली जाती है उसका कपड़ा इतना खराब होता है कि एक वर्ष में ही ड्रेस खराब हो जाती है। जिन दुकानों से ड्रेस ली जाती है वे किसी प्रकार की रसीद नहीं देते हैं। उन्होंने कहा इसके लिए उन लोगों ने संगठन बनाया है। ये संगठन आगामी 2 मार्च को बड़ी महापंचायत कमिश्नरी चौराहे पर करेगा। जिसमें जिलेे के हजारों अभिभावक शामिल होंगे और पब्लिक स्कूलों की तानाशाही के विरोध में आवाज उठाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो