script

सैन्य क्षेत्र में असलहा लेकर घूम रहे दो बदमाश गिरफ्तार, इनकी निशानदेही पर मिला प्रतिबंधित सामान

locationमेरठPublished: Feb 25, 2020 02:41:54 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

एनसीआर समेत वेस्ट के जिलों में कर चुके सैकड़ों पिस्टल सप्लाई
कोतवाली क्षेत्र से लाकर कैंट में देते थे पिस्टल की सेफ डिलीवरी
पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर सात तमंचे भी किए बरामद

 

meerut
मेरठ। जिले में पिस्टल सप्लाई करने वाले गिरोह के दो लोगों को सदर बाजार पुलिस ने सैन्य क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। ये लोग सैन्य क्षेत्र में पांच पिस्टल और 20 कारतूस लेकर घूम रहे थे। इनके पास से प्रतिबंधित बोर 30 के पिस्टल बरामद होने से पुलिस भी हैरान हो गई है। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर सात आधुनिक तमंचे भी बरामद हुए हैं।
यह भी पढ़ेंः High Alert: मेरठ समेत पूरे वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में रखी जा रही खुफिया नजर, Video

पुलिस ने अनुसार दोनों युवक हथियारों की सप्लाई देने के लिए सेन्य क्षेत्र में आए थे। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे कोतवाली क्षेत्र से पिस्टल लाकर कैंट में सेफ डिलीवरी देते थे। ये लोग कैंट क्षेत्र स्थित पार्क में बैठ जाते थे और वहां पर हथियारों की डिलीवरी देते थे। इस क्षेत्र को सबसे सुरक्षित माना जाता है। उनके पास से पुलिस ने पांच पिस्टल और कई कारतूस बरामद किए। आरोपितों ने कोतवाली निवासी युवक से पिस्टल खरीदी थी। पुलिस बेचने वाले युवक की भी तलाश में जुट गई है। आरोपितों के कब्जे से एक लग्जरी गाड़ी भी बरामद हुई है।
यह भी पढ़ेंः बोर्ड और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं की तैयारी के दौरान हो रहा है शोर तो बुला लीजिए पुलिस, होगी कड़ी कार्रवाई

रविवार देर रात सदर बाजार थाना पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी रजबन डी-बाबा तिराहे सैन्य क्षेत्र में दो युवक संदिग्ध रूप से घूमते दिखाई दिए। उनको पकड़कर पुलिस ने तलाश ली, तो उनके पास से चार पिस्टल .32 बोर और एक पिस्टल 30 बोर का बरामद हुआ। थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि आरोपितों की पहचान गंगानगर थाने के रजपुरा गांव निवासी जितेंद्र और श्रद्धापुरी फेज वन निवासी नरेंद्र उर्फ विवेक के रूप में हुई। दोनों युवकों से थाने में पूछताछ चल रही है। जिस व्यक्ति को हथियार बेचने के लिए आरोपित आए थे, उसकी भी तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः Once Upon A Time: मां सरस्वती देवी का है यह अनूठा मंदिर, सिद्धपीठ में दूर-दूर से आते हैं श्रद्धालु

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों ने कोतवाली निवासी जहीरूद्दीन से पिस्टल खरीदी थी। दोनों युवक एक पिस्टल 30 हजार रुपये में बेचते थे। हालांकि अभी उन्होंने यह नहीं बताया कि किसे हथियार बेचने के लिए आए थे। जहीरूद्दीन और हथियार खरीदने वाले की तलाश की जा रही है। पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया कि वे अब तक सैकड़ों पिस्टल एनसीआर के साथ ही दिल्ली, उत्तराखंड और बरेली में सप्लाई कर चुके हैं। पुलिस उनके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो