scriptPetrol Diesel Price Today in Meerut And NCR Cities | Petrol Diesel Price in Meerut Today : रविवार को ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें, सुबह छह बजे कंपनियों ने बदले रेट | Patrika News

Petrol Diesel Price in Meerut Today : रविवार को ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें, सुबह छह बजे कंपनियों ने बदले रेट

Petrol Diesel Price in Meerut Today आज रविवार को लगातार 39 वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को राहत है। यानी करीब सवा महीने के बाद पेट्रोल डीजल के दाम स्‍थिर हैं। यह स्थिति मेरठ ही नहीं पूरे देश में है। हालांकि आज सुबह छह बजे कंपनियों ने सीएनजी गैस की कीमतों में इजाफा कर दिया। लेकिन पेट्रोल डीजल के दामों में अभी राहत बनी हुई है।

मेरठ

Published: May 15, 2022 09:30:10 am

Petrol Diesel Price in Meerut Today मेरठ में आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों किसी प्रकार की कोई वृद्धि नहीं की गई। इससे लोगों को राहत मिली है। हालांकि आज सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए। पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर के बीच एलपीजी के बढ़े दामों ने आम आदमी के बजट पर चोट की है। बीती शनिवार को एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ा दिए गए थे। उससे पहले एलपीजी कमर्शियल रसोई गैस के दामों में कंपनियों ने 103 रुपये तक बढ़ोत्‍तरी की थी। बात दें कि देश की बड़ी पेट्रोलियम कंपनियों ने एक मई को एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 103 रुपये की बढ़ोत्‍तरी की थी।
Petrol Diesel Price in Meerut Today : रविवार को ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें, सुबह छह बजे कंपनियों ने बदले रेट
Petrol Diesel Price in Meerut Today : रविवार को ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें, सुबह छह बजे कंपनियों ने बदले रेट
आज रविवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत 105.01 रुपये प्रति लीटर रही जबकि डीजल का दाम 96.58 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि करीब पांच सप्ताह पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में 10 रुपये तक की वृद्धि कर दी थी। दूसरी ओर एलपीजी रसोई गैस के दामों में इजाफा किया है। इससे आम जनता पर महंगाई की मार पड़ी है। पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल गैस के दामों को बढ़ाकर महंगाई की चोट दी है। एलपीजी कमर्शियल रसोई गैस के दामों में एक मई को 103 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। मेरठ में 19 किलोग्राम का कमर्शियल सिलेंडर 2347 रुपये का मिल रहा है।
यह भी पढ़े : Gold Silver Rate Today : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच आज ये है मेरठ में सोना चांदी का भाव

जबकि एक मई से पहले इसकी कीमत 2244 रुपये थी। यानी 103 रुपये का इजाफा होने के बाद दाम बढ़ गए। एलपीजी व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ने का असर दूसरी चीजों पर भी पड़ा है। होटलों और रेस्‍टोरेंट के अलावा अन्य व्यावसायिक स्थानों पर कमर्शियल गैस सिलेंडर का उपयोग किया जाता है। पिछले दो महीने में एलपीजी कामर्शियल गैस सिलेंडर पर 353 रुपये की वृद्धि हो चुकी है। इसके पहले एक अप्रैल को एलपीजी कमर्शियल सिलेंडरों के दाम में 250 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी हुई थी। जबकि उससे पहले एक मार्च को इसी एलपीजी सिलेंडर के दाम में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.