scriptगजब! लग्जरी कार चोरी कर मेट्रो और रेलवे स्टेशन की पार्किग में छिपाता था ये शातिर | police arrested car thief | Patrika News

गजब! लग्जरी कार चोरी कर मेट्रो और रेलवे स्टेशन की पार्किग में छिपाता था ये शातिर

locationमेरठPublished: Nov 17, 2020 12:48:35 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-वेस्ट और एनसीआर में था इस वाहन चोर का आतंक
-ऑन डिमांड करता था लक्जरी गाड़ियों की चोरी
-हजारों गाड़ी चोरी की घटना को दे चुका अंजाम

screenshot_from_2020-11-17_10-01-32.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। वेस्ट यूपी और एनसीआर में सोतीगंज के इकबाल कबाड़ी और उसके बेटे अबरार का जबरदस्त आतंक था। अबरार आनडिमांड लग्जरी वाहनों की चोरी करवाता था। उसने 500 चोरी की गाडियों को बेचने की बात तो पुलिस के सामने ही कबूल की। लेकिन पुलिस के मुताबिक अबरार द्वारा चोरी की गई गाडियों की संख्या इससे कहीं अधिक है। दिल्ली,नोएडा, गुडगांव और गाजियाबाद कार चोरी करने की उसकी सबसे पसंदीदा जगहों में से एक थी। इन जगहों से गाडियों की चोरी कर अबरार मेट्रो और रेलवे स्टेशन की पार्किग में खड़ी कर देता था। एक—दो दिन गाड़ी खड़ी रहने के बाद वह मौका लगते ही वहां से गाड़ी हटाकर मेरठ ले आता था और यहां पर अपने ही गोदाम में गाड़ी को कटवा देता था।
यह भी पढ़ें

नहीं रुक रहा भारतीय गैंडों का शिकार, 2 वर्षों में मार दिए गए इतने Rhinoceros

15 मिनट में कार तो 30 मिनट में ट्रक साफ

शातिर अबरार ने पुलिस को बताया कि उसके गोदाम में चार पहियां कार 15 मिनट में और ट्रक 30 मिनट में काट दिए जाते थे। 30 मिनट में ट्रक कहां गया यह कोई नहीं बता सकता। एक बार गोदाम के भीतर चोरी के चार पहिया वाहनों के जाते ही वे पल में काट दिए जाते थे।
बता दे कि पुलिस ने वेस्ट यूपी और दिल्ली में चोरी के वाहनों की खरीद फरोख्त गिरोह चलाने वाले इकबाल कबाड़ी के बेटे अबरार को पकड़ा है। आरोपी के पास से भारी संख्या में इंजन, चेसिस और सामान बरामद किया गया है। फोरेंसिक जांच के बाद पता चला है कि इन चेसिस के नंबर बदले गए थे। इस मामले में बाकी आरोपियों को वांटेड करार दिया गया है। पुलिस ने इन पर गैंगस्टर में कार्रवाई की तैयारी कर ली है।
यह भी पढ़ें

नौकरी छोड़ने या बदलने पर तुरंत नहीं निकालें पीएफ का पैसा, जानिए इसके फायदे

सदर बाजार थाने में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि इकबाल कबाड़ी पुलिस की हिट लिस्ट में था। इकबाल अपने गिरोह के साथ मिलकर वेस्ट यूपी में वाहनों को चोरी कराने, नंबर बदलकर बेचने और जाली दस्तावेज तैयार कराने का धंधा करता है। इकबाल का बेटा अबरार भी इस धंधे में शामिल है। अबरार के बारे में पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद पटेलनगर वाले गोदाम पर छापेमारी की गई।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो