scriptprice of lemon crosses Rs 300 per kg in Meerut vegetable market | Price of Lemon : हाय रे महंगाई,भीषण गर्मी में नींबू की कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान | Patrika News

Price of Lemon : हाय रे महंगाई,भीषण गर्मी में नींबू की कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान

Price of Lemon इन दिनों नींबू के दाम आसमान पर हैं। मेरठ में नींबू की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गई हैं। वहीं एक नींबू इस समय 15—20 रुपये के बीच बिक रहा है। नींबू के दाम में ये बढ़ोत्तरी माल भाड़े में हुई वृद्धि के कारण हुई हैं। मेरठ ही नहीं पूरे एनसीआर में नींबू के दाम में तेजी आई है।

मेरठ

Updated: April 11, 2022 01:56:01 pm

Price of Lemon नींबू के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। कभी 2रुपये में एक नींबू मिलता था। लेकिन इस समय नींबू की कीमत में तेजी आई है। एक नींबू अब 15 से 20 रुपये में मिल रहा है। जिसके चलते लोगों ने नींबू ही खाना छोड़ दिया है। वहीं रमजान के चलते नींबू की डिमांड बढ़ी लेकिन मंडी में आवक कम होने के कारण इसके दाम आसमान पर पहुंच गए। यहीं कारण है कि मेरठ में नींबू इस समय 300 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच चुका है। नीबू बहुत गुणकारी चीज है। यह खाने से लेकर अन्य काम तक आता है। इसको कभी कभार लोग नजर उतारने के काम में भी लाते हैं। लेकिन दूसरों की नजर उतारने वाले इस नीबू को अब महंगाई की नजर लग गई है।
Price of Lemon : सलाद और रसोई से गायब हुआ नींबू, कीमत पहुंची 300 रुपये प्रति किलोग्राम के पार
Price of Lemon : सलाद और रसोई से गायब हुआ नींबू, कीमत पहुंची 300 रुपये प्रति किलोग्राम के पार
हालात ये हैं कि एक नीबू अब 15 रुपये से 20 रुपये में मिल रहा है। यह हालात तो तब है जबकि अभी पूरी तरह से गर्मी भी शुरू नहीं हुई है।
गर्मी के शुरूआती दिनों में ही मेरठ में नींबू के रस का स्वाद महंगाई ने खराब कर दिया है। मेरठ और आसपास के जिलों के अधिकांश सब्जी मंडी में एक नीबू की कीमत 15 रुपये तक पहुंच गई है। जबकि फुटकर में यही नींबू 20 रुपये में मिल रहा है। महंगाई के कारण सब्जी आढ़तियों ने नींबू को मंगाना कम कर दिया। महंगाई के कारण नींबू लोगों की रसोई से गायब हो गया है।
यह भी पढ़े : UP MLC Election 2022 : शराब के शौकीन कृपया ध्यान दें ! कल रात 10 बजे से बंद होगीं एक दिन के लिए इन जिलों की शराब दुकानें

मेरठ दिल्ली रोड पुरानी सब्जी मंडी और लोहिया नगर सब्जी मंडी में नींबू 250 रुपये प्रति किग्रा बिक रहा है। जबकि फुटकर में यहीं नींबू 300 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। गर्मी से राहत दिलाने के लिए और विटामिन सी का सबसे अच्छा स्रोत नीबू ही है। सलाद और सब्जियों में जायका बढ़ाने के लिए इसका बाखूबी प्रयोग होता है। वहीं गर्मी के दिनों में यह शिकंजी के रूप में प्रयोग किया जाता है। लेकिन गर्मी के बढ़ने के साथ ही जब नींबू की मांग बढ़ी तो इसके दाम भी आंख दिखाने लगे। सब्जी वाले इन दिनों एक नींबू 20 रुपये में बेच रहे हैं। फुटकर में यही नींबू 300 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'SSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअमित शाह और IAS पूजा सिंहल की फोटो शेयर करने वाले फिल्ममेकर को कोर्ट से नहीं मिली राहतअखिलेश ने तय किया राज्यसभा के उम्मीदवारों का नाम, जल्द करेंगे नामांकनHoney Trap: पाकिस्तानी सेना का लव जेहाद, भारतीय जवानों के लिए बना फांसहार्दिक पटेल पर कांग्रेस पर करारा वार, पूछा- कांग्रेस के नेताओं की भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी, हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.