scriptVideo: शहीद सिपाही ने आखिरी बार पत्‍नी से कही थी यह बात, सुनकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट | Pulwama Encounter Shaheed Ajay Kumar Story In Hindi | Patrika News
मेरठ

Video: शहीद सिपाही ने आखिरी बार पत्‍नी से कही थी यह बात, सुनकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट

– जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ शहीद हुए थे मेरठ निवासी सिपाही अजय कुमार
– शहीद अजय कुमार का पार्थिव शरीर मंगलवार को सुबह उनके गांव बसा टीकरी पहुंचा
– शहीद के परिजनों ने बताया कि अजय कुमार अक्सर सर्च ऑपरेशन पर जाते रहते थे

मेरठFeb 19, 2019 / 01:16 pm

sharad asthana

Meerut

Pulwama Encounter: शहीद सिपाही ने आखिरी बार पत्‍नी से कही थी यह बात, सुनकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट

मेरठ। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ मेरठ निवासी सिपाही अजय कुमार भी शहीद हो गए थे। शहीद अजय सेना के स्‍पेशल दस्‍ते का हिस्‍सा थे। शहीद अजय कुमार का पार्थिव शरीर मंगलवार को सुबह उनके गांव बसा टीकरी पहुंचा। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ जमा हुई। इस दौरान पाकिस्‍तान मुर्दाबाद और भारत माता की जय के नारे लगे।
यह भी पढ़ें

Pulwama Attack: शहीद के बेटे ने कहा- नहीं करूंगा सरकारी नौकरी, जानिए क्‍यों

अक्‍सर सर्च ऑपरेशन पर जाते रहते थे अजय कुमार

शहीद के परिजनों ने बताया कि अजय कुमार अक्सर सर्च ऑपरेशन पर जाते रहते थे। इसको लेकर परिजन हमेशा चिंतित रहते थे। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले के बाद अजय कुमार की पत्नी प्रियंका काफी घबरा गई थीं। इसके बाद उन्‍होंने शहीद सिपाही को फोन करके कहा था कि हालात ठीक नहीं लग रहे हैं। आप घर आ जाइए। इसको लेकर सिपाही अजय कुमार ने कहा था, आप ऐसा बोलेंगी तो कैसे होगा। यहां और भी मां के लाल हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी मां कमलेश से भी कहा था, चिंता मत करो मां, देश की रक्षा कर रहा हूं।
यह भी पढ़ें

Video: पुलवामा हमले पर बीएसए ने की ऐसी पोस्‍ट कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने ऑफिस में कर दी तोड़फोड़

आतंकी गाजी को घेरने वाली टीम में शामिल थे अजय कुमार

55 राष्ट्रीय राइफल्स का जवान अजय कुमार पुलवामा हमले की प्लानिंग करने वाले आतंकी गाजी की घेराबंदी के लिए बनाई टीम में शामिल था। उनकी मां का कहना है कि एक दिन पहले उसने फोन पर पर कहा था, मां शाम को टीवी देखना। उन्‍होंने एक आतंकी को मार दिया है। टीवी पर दिखाई दूंगा। इस पर उनकी मां ने कहा था कि हमें तेरी हर वक्त फिक्र लगी रहती है। तेरे भाई की मौत के बाद अब तू ही सब कुछ है। इसके बाद अजय ने कहा, मां मुझे कुछ नहीं होगा। देश का काम कर रहा हूं। ऐसा मौका बहुत कम लोगों को मिलता है। शहीद अजय कुमार की पत्‍नी ने कहा कि ये जब भी अभियान पर जाते थे तो कहते थे, मैं अकेला थोड़े इस काम को कर रहा हूं, और भी तो सिपाही हैं। सबके घर में मां-बाप, भाई-बहन, पत्नी बच्चे हैं। वे नहीं करेंगे तो कोई तो करेगा ही।

Home / Meerut / Video: शहीद सिपाही ने आखिरी बार पत्‍नी से कही थी यह बात, सुनकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो