scriptअमरनाथ यात्रा के बीच से लौटने पर इन लोगों ने धारा 370 पर कही ये बड़ी बात | returned from Amarnath Yatra people big statements on Section 370 | Patrika News

अमरनाथ यात्रा के बीच से लौटने पर इन लोगों ने धारा 370 पर कही ये बड़ी बात

locationमेरठPublished: Aug 08, 2019 01:39:07 am

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

कश्मीर पर लिए गए केंद्र सरकार के निर्णय का किया स्वागत
कहा- भाजपा सरकार में कश्मीर के हालात काफी हद तक ठीक हुए
निर्णय से आने वाले समय में अमरनाथ यात्रा में परेशानी नहीं होगी

meerut
मेरठ। केंद्र सरकार के कश्मीर पर लिए गए निर्णय का चारों ओर स्वागत हो रहा है। पिछले 25 साल से अमरनाथ यात्रा पर भंडारा लगाने वाले अमरनाथ यात्रा समिति के लोगों ने केंद्र सरकार के इस निर्णय का जोरदार स्वागत किया है। कश्मीर से अमरनाथ यात्रा में अपना भंडारा बीच में छोड़कर आए समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि आज उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि कश्मीर से धारा 370 पर केंद्र सरकार ने कठोर निर्णय लिया।
यह भी पढ़ेंः कश्मीर से Article 370 हटने पर अभिनेत्री का बयान, ‘पीएम मोदी सिर्फ बोलते नहीं, करके दिखाते हैं’

यह निर्णय पहले लिया जाना था

मेरठ से पिछले 25 वर्ष से अमरनाथ यात्रा के दौरान भंडारा लगाया जाता था। अमरनाथ यात्रा समिति कश्मीर में जाकर अपना भंडारा लगाती थी। समिति के सचिन शर्मा ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि भारत सरकार ने यह निर्णय लिया। जो बहुत पहले हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि हम पिछले 25 साल से भंडारा लगा रहे हैं। यात्रा पहले भी कई बार बीच में रद्द की गई। उस दौरान जो यात्राएं रद्द की जाती थी, वे आतंकवादियों के कारण होती थी। जिसका श्रद्धालुओं को बहुत दुख होता था। इस बार भी जब यात्रा रद्द की गई तो एक बार अफसोस हुआ कि अपने ही देश में ऐसा क्यों, लेकिन भाजपा सरकार के निर्णय पर खुशी हो रही है।
यह भी पढ़ेंः कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर अधिवक्ताओं ने कही ये बड़ी बात

अब नहीं आएगी यात्रा में परेशानी

संयोजक विनोद ग्रोवर ने कहा कि धारा 370 हटाने का जो निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है वह देशहित में लिया गया निर्णय है। इससे अमरनाथ यात्रा में आगे कोई परेशानी नहीं आने वाली। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमितशाह ने धारा 370 और 35 ए को उड़ा दिया। आज हमें इस बात की खुशी है कि कश्मीर अब पूरी तरह से हमारा है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो