scriptसूर्य एक महीने के लिए वृश्चिक राशि में कर रहे प्रवेश, जानिए अगले 30 दिन आपके कैसे रहने वाले हैं | Sun Entering Scorpio for a month latest news | Patrika News
मेरठ

सूर्य एक महीने के लिए वृश्चिक राशि में कर रहे प्रवेश, जानिए अगले 30 दिन आपके कैसे रहने वाले हैं

16 नवंबर को है सूर्य संक्रांति, मंगल प्रधान राशि में प्रवेश कर रहे हैं सूर्य देव
 

मेरठNov 16, 2018 / 09:06 am

sanjay sharma

meerut

सूर्य एक महीने के लिए वृश्चिक राशि में कर रहे प्रवेश, जानिए अगले 30 दिन आपके कैसे रहने वाले हैं

मेरठ। जब सूर्य एक राशि को छोड़कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो उस दिन को सूर्य संक्रांति कहते हैं। 16 नवंबर को सूर्य मंगल प्रधान वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। पूरे एक माह सूर्य इसी राशि में रहेंगे।ज्योतिषचर्या अंजु वत्स बता रहीं है सभी राशियों पर इसका पड़ने वाला प्रभाव।
यह भी पढ़ेंः बेटे को जम्मू-तवी एक्सप्रेस में बिठाकर लौट रहे थे बुजुर्ग, यही ट्रेन उनके ऊपर से धड़धड़ाती हुर्इ गुजर गर्इ, फिर यह हुआ

यह भी पढ़ेंः हरे बैंगन रोजाना अपने आहार में शामिल करेंगे तो कैंसर आैर दिल के रोगों से मिलेगी मुक्ति, जानिए इसके अन्य लाभ

मेष

छात्रों के लिए शुभ फलदायी है। किसी मित्र के सहयोग से कोई वित्तीय विवाद हल होगा। धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। कहीं धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। लाल और पीला आपका शुभ रंग है। ससुराल से लाभ प्राप्त होगा। किसी नई व्यावसायिक योजना के स्वीकृत होने से अत्यंत प्रसन्न रहेंगे। भाई के सहयोग से कोई सरकारी कार्य सम्पन्न होगा। राजनीति में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। बहते जल में प्रत्येक मंगलवार को गुड़ प्रवाहित करें। श्री हनुमान जी की पूजा करें।
वृष

कोई ऐसा बिज़नेस प्रोजेक्ट जो कई दिनों से आपके मस्तिष्क में था वो इस समय कार्य रूप में परिणीत हो सकता है। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। स्वच्छ सफ़ेद रंग और लाल रंग धारण करें। संतान की सफलता से प्रसन्न रहेंगे। किसी विवादित मध्यस्थता से बचें। वाणी का जादू आपको बहुत लाभ दिलवा सकती है। राजनीतिक व्यक्तियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा। यश तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य सुख अच्छा रहेगा। श्री हनुमान जी की पूजा करते रहें। लाल रंग शुभ है।
मिथुन

इस माह में आप बहुत व्यस्त रहेंगे। आपके पास बहुत कार्यों का बोझ रहेगा। किसी सरकारी कार्य हेतु परेशान रहेंगे। कठिन परिश्रम के बाद सफलता की प्राप्ति होगी। नारंगी आपका प्रिय रंग है। विधि तथा प्रबंधन के छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे।किसी व्यावसायिक योजना के पूर्ण होने से खुश रहेंगे। यात्राएं होंगी।किसी धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होंगे। नेत्र विकार से कष्ट संभव है। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करते रहें। प्रत्येक बुधवार को गाय को पालक खिलाएं।
कर्क

आध्यात्म और धर्म का प्रभाव आपको आनंदित करता रहेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। व्यवसाय में प्रगति होगी। सफेद रंग आपका शुभ रंग है। राजनीति में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। मित्रों संग यात्रा हो सकती है। श्री हनुमान जी की उपासना करते रहें। गंगा स्नान फलदायी है।
सिंह

राजनीतिज्ञों के लिये बहुत ही शुभ है। छात्र प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति करेंगे।व्यवसाय में लाभ होगा। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें। लाल रंग शुभ है। धन का व्यय कुछ ज्यादा हो सकता है। यात्रा की संभावना रहेगी। शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा। राजनीति में उच्च नेताओं से लाभ की प्राप्ति होगी। प्रत्येक रविवार को श्री आदित्यहृय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें। बी पी के रोगी सावधानी बरतें। गाय को प्रत्येक रविवार तथा मंगलवार को रोटी तथा गुड़ खिलाएं।
कन्या

इस संक्रांति का मिश्रित असर रहेगा। इस माह आपको कठिन परिश्रम करना होगा। कुछ वाद विवाद की स्थिति हो सकती है। वाणी पे संयम रखें। तकनीकी तथा प्रबंधन के छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। यात्रा हो सकती है। संतान को सफलता मिलेगी। शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा। राजनीति से संबंधित जातक लाभान्वित होंगे। प्रत्येक बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाऐ।
तुला

आपके लिए शुभ है। धन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे। आय प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं। यह संक्रांति सफलता की प्राप्ति का है। जॉब में प्रगति होगी। परिवार के साथ कहीं धार्मिक यात्रा कर सकते हैं।अविवाहित लोगों के रिश्ते आएंगे। व्यवसाय में प्रगति होगी। नए व्यापारिक अनुबंध हो सकते हैं। लेखन, पत्रकारिता तथा फ़िल्म से जुड़े जातक लाभान्वित होंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का प्रतिदिन पाठ करें।
वृश्चिक

इसी राशि में सूर्य एक माह रहकर आपका चतुर्दिक विकास करेंगे। जमीन संबंधित विवाद का समाधान होगा। आप भाग्यशाली हैं कि इस माह आपके साथ आपके किसी पुराने मित्र का साथ है। कोई बिगड़ा कार्य इस माह बनेगा। कोई रुका धन भी प्राप्त हो सकता है। संतान की सफलता से आप अपने को गौरवान्वित महसूस करेंगे। छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सफल रहेगा। राजनीति से संबंधित जातक नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। गेहूं का दान करें। भगवान सूर्य की उपासना करते रहें।
धनु

धन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे। किसी बड़े समारोह में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा। सेहत का खयाल रखे।लेखन तथा पत्रकारिता से जुड़े लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे। स्वास्थ्य मे परेशानी रहेगी। शनि से संबंधित द्रव्यों तिल , तेल या काले वस्त्र का दान करें। प्रत्येक मंगलवार तथा शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें।
मकर

यह संक्रांति सरकारी सेवा वालों के लिए शुभ है। आई टी और बैंकिंग के जातक सुन्दर अवसर की प्राप्ति करेंगे। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। भाई की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा।छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन की प्राप्ति होगी। राजनीति करने वाले जातक अत्यंत लाभान्वित होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मित्रों की सहायता से कोई बिगड़ा कार्य बनेगा। श्री हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करते रहें।
कुंभ

व्यवसाय को नयी दिशा देने का सार्थक प्रयास करेंगे। मेष तथा वृश्चिक राशि का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में धन का आगमन होगा।स्वास्थ्य से कष्ट मिलेगा।मधुमेह से समस्या रहेगी। लेखन तथा पत्रकारिता से संबद्ध जातक लाभान्वित होंगे। लाल रंग शुभ है। शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। प्रत्येक शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।
मीन

यह माह आपके लिए प्रगति और सौभाग्य लेकर आया है। कई दिनों से रुका कार्य पूर्ण होगा। नेत्र विकार से स्वास्थ्य में परेशानी होगी। संतान को सफलता की प्राप्ति होगी। फ़िल्म, लेखन तथा पत्रकारिता से संबद्ध जातक लाभन्वित होंगे और यश तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति करेंगे। लाल रंग शुभ है। धन का आगमन होगा। धार्मिक यात्रा हो सकती है। किसी नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।विष्णु जी की उपासना करते रहें।

Home / Meerut / सूर्य एक महीने के लिए वृश्चिक राशि में कर रहे प्रवेश, जानिए अगले 30 दिन आपके कैसे रहने वाले हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो