scriptफेसबुक पर शादी की पोस्ट डालकर फंसाती थी कुवारें युवक, यूपी ही नहीं राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा तक फैले तार | The amount was cheated on the pretext of marriage on Facebook | Patrika News

फेसबुक पर शादी की पोस्ट डालकर फंसाती थी कुवारें युवक, यूपी ही नहीं राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा तक फैले तार

locationमेरठPublished: Oct 14, 2021 03:52:52 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

जिले में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो कुवांरे युवकों को शादी का झांसा देकर अपने चंगुल में फंसाता है और फिर मोटी रकम ऐठकर फुर्र हो जाता है।

dulhan.jpg
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां श्हर में शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। इस गिरोह को महिलाओं द्वारा चलाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भोले-भाले लोगों को शादी का झांसा दिया जाता है। इसके बाद गिरोह के सदस्य उन्हें ऑफिस बुलाकर मुंह दिखाई होती है। इसके साथ ही पैसे बसूलने के बाद शादी से इंकार कर दिया जाता है। जिसके चलते दो लोगों ने जनपद में सक्रिय इस गैंग के बारे में मेडिकल थाने में तहरीर दी है।
यह भी पढ़ें

पारिवारिक हिंसा की शिकार महिला पुलिसकर्मी, पति ने नौकरी नहीं छोड़ने पर की मारपीट

ये है पूरा मामला

बता दें कि मेरठ में सक्रिय यह गैंग सिर्फ जिले या फिर यूपी तक सीमित नहीं है। बल्कि शादी के नाम पर हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के लोगों से भी इस गिरोह ने ठगी की है। इसी ठगी का शिकार हुए रेवाड़ी (हरियाणा) निवासी राजेंद्र सिंह और अलवर (राजस्थान) निवासी बनवारी लाल का आरोप है कि इस गिरोह ने गढ़ रोड पर आफिस खोल रखा है। आरोपितों ने फेसबुक पर शादी कराने के लिए पोस्ट डाली हुई थी। उस पर नंबर दिया हुआ था। उस नंबर पर काल की गई, तो गरिमा नामक युवती ने फोन उठाया।
राजेंद्र सिंह ने भतीजे की शादी कराने के लिए आवेदन किया। 11 हजार रुपये फीस भी जमा करा दी। इसके बाद गरिमा ने उन्हें आफिस में बुलाकर लड़की भी दिखा दी। लड़की के भाई ने भी खर्च के लिए उनसे आठ हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद शादी से इन्कार कर दिया। आरोपी अब तक बहुत से लोगों को ठग चुके हैं। हालांकि अभी तक पुलिस को इनका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
एसपी सिटी ने दिए जांच के आदेश

वहीं राजस्थान के दो अन्य युवकों ने भी शादी के लिए आवेदन किया। गरिमा ने उनसे भी 11-11 हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद फिर वही शादी न करने का पासा फेंक दिया। इसके बाद ठगी का शिकार हुए युवकों ने मेडिकल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं इस पूरे मामले पर एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मेडिकल पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो