scriptUPTET: परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर प्रतिबंध, नकल रोकने के कड़े इंतजाम | Tightening arrangements in UPTEST examination held on 8th January | Patrika News

UPTET: परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर प्रतिबंध, नकल रोकने के कड़े इंतजाम

locationमेरठPublished: Jan 07, 2020 06:57:28 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर तैनात होंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट व आब्जर्वर
डीएम अनिल ढींगरा ने की यूपीटीईटी परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा
बुधवार को होने वाली परीक्षा देंगे 40 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी

 

meerut
मेरठ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) आठ जनवरी बुधवार को दो पालियों में होने जा रही है। इसमें नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र (Exam Centre) पर मजिस्ट्रेट व आब्जर्वर तैनात रहेंगे। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल (Mobile) और कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (Electronic Devices) प्रतिबंधित रहेगा।
यह भी पढ़ेंः प्रवीण तोगड़िया ने JNU Attack पर कहा- हमलावर किसी भी संगठन के हों, कड़ी कार्रवाई करे सरकार

जनपद में प्रथम पाली में 24,435 अभ्यर्थी 48 परीक्षा केन्द्रों में व द्वितीय पाली में 16,675 अभ्यर्थी 33 परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा देंगे। परीक्षा के लिए जनपद में 8 सचल दल बनाये गये हैं। परीक्षा के लिए 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट व प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट व ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा के दौरान मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कैलकुलेटर, माचिस आदि पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। परीक्षा केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे।
यह भी पढ़ेः शीर्ष नेताओं के सामने महिला सपा कार्यकर्ताओं ने लगाए पार्टी में उत्पीड़न के आरोप, देखें वीडियो

डीआईओएस गिरजेश चौधरी ने बताया कि यूपीटीईटी 2019 के संबंध में विद्यालयों के प्रधानाचार्यों और प्रबंधक के अलावा केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ डीएम अनिल ढींगरा ने बैठक की। उन्होंने कहा कि परीक्षा निष्पक्ष रूप से सम्पन्न होनी चाहिए। डीआईओएस ने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर चेकिंग की जाएगी। डीआईओएस गिरजेश चौधरी ने कहा कि परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल प्रतिबंधित होगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। परीक्षा केंद्र के बाहर धारा 144 लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो