टीटीर्इ ने सैनिक को इतनी सी बात पर फेंक दिया ट्रेन से नीचे, हालत नाजुक, मच गया हड़कंप

टीटीर्इ ने सैनिक को इतनी सी बात पर फेंक दिया ट्रेन से नीचे, हालत नाजुक, मच गया हड़कंप

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Sep, 09 2018 10:01:22 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

घायल सैनिक को मेरठ मिलट्री हाॅस्पिटल से रेफर किया गया दिल्ली

 

मेरठ। बेगमपुरा एक्सप्रेस से सैनिक को फेंकने के सनसनीखेज मामले सामने आया है। इससे भी शर्मनाक बात फौजी को ट्रेन से टीटीई ने फेंका था। हालत और बिगड़ने पर घायल फौजी को शनिवार देर रात मेरठ मिलिट्री अस्पताल से दिल्ली मिलिट्री अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। उत्तराखंड के बेरिया दौलत थाना केलाखेड़ा ऊधमसिंह नगर निवासी राजेंद्र सिंह ने यूपी के नजीबाबाद जीआरपी में भाई सर्वजीत सिंह को चलती ट्रेन से नीचे फेंकने के मामले में चार अज्ञात टीटीई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। राजेंद्र सिंह ने बताया कि उसका भाई सर्वजीत सिंह बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप 55 में तैनात है। अवकाश के बाद वह मुरादाबाद से जम्मू जाने के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस में रवाना हुआ था।

यह भी पढ़ेंः घर में इन पौधों को लगाएंगे तो डेंगू, मलेरिया समेत कर्इ बीमारियों से मिल जाएगा छुटकारा

सीट को लेकर हुआ था विवाद

सीट पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद चार टीटीई ने उसके भाई सर्वजीत के दो बैग और स्वयं उसे जान से मारने की नीयत से नजीबाबाद के जंगल में ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। घायल सैनिक काफी देर तक सुनसान जंगल में पड़ा रहा। उसे खेत में काम करने वालों ने अस्पताल तक पहुंचाया जहां से उसे मिलिट्री अस्पताल मेरठ रेफर कर दिया था। सैनिक के सिर में गंभीर चोटें आईं हैं। राजेंद्र सिंह ने तहरीर में बताया कि नजीबाबाद जीआरपी से घटना वाली रात लगभग दो बजे उसे घटना की जानकारी मिली। उसके भाई को मेरठ के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। बाद में सैनिक को दिल्ली मिलिट्री अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ेंः तत्काल टिकट के जरिए रेल यात्रा करने से पहले ये नियम जरूर जान लें

जीआरपी ने शुरू की छानबीन

जीआरपी ने चार अज्ञात टीटीई के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जीआरपी नजीबाबाद के विवेचक राजकुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि जीआरपी ने घायल सैनिक सर्वजीत जिस स्थान पर मिला था। उससे लगभग डेढ़-दो किलोमीटर के फासले पर फौजी का एक बड़ा बैग बरामद कर लिया है। दूसरे बैग की अभी जीआरपी को तलाश है। विवेचक राजकुमार ने कहा कि आरोपी टीटीई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद से मांगी टीटीई की सूची

जीआरपी विवेचक राजकुमार सिंह ने मुरादाबाद रेलवे के सीनियर टिकट निरीक्षक से बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन में तैनात टीटीई की सूची मांगी है। सूची मिलने के बाद जीआरपी उन चार टीटीई को सैनिक के माध्यम से चिह्नित करेगी जिन पर आरोप है।

घायल सैनिक दिल्ली रेफर

घायल सैनिक सर्वजीत सिंह के भाई राजेंद्र सिंह ने बताया कि हालत चिंताजनक होने पर उसे शनिवार की देर रात मेरठ मिलिट्री अस्पताल से दिल्ली मिलिट्री अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

Ad Block is Banned