scriptबदमाशों के हौसले बुलंद: मेरठ जोन में 24 घंटे में लूट की 4 वारदात | UP Crime 4 incidents of loot in 24 hours in Meerut zone | Patrika News

बदमाशों के हौसले बुलंद: मेरठ जोन में 24 घंटे में लूट की 4 वारदात

locationमेरठPublished: Dec 06, 2020 11:11:09 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मेरठ में हथियारों के बल पर सर्राफ से लाखों की लूट
शामली में हथियारों के बल पर पेट्रोल पंप लूटा
शामली में ही सर्राफ को लूटने आये बदमाश फायरिंग करते हुए भागे

shamli-6.jpg

crime

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ/शामली ( meerut news ) मेरठ जोन में हथियारों से लैस बदमाशों ने 24 घंटे में लूट की चार वारदातों को अंजाम दे डाला। मेरठ में बदमाशों ने सर्राफ से लाखों रुपए का सोना लूट लिया तो शामली में बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने पूरे स्टाफ को आतंकित करते हुए पेट्रोल पंप लूट लिया।
यह भी पढ़ें

कैदी ने जेल से किया फोन, बोला- समझौता कर लो नहीं तो परिवार समेत मार दिए जाओगे

( up crime news ) मेरठ में ही लूट की एक और वारदात को अंजाम दिया गया और शामली में सर्राफ को लूटने आए बदमाश विफल होने पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। यह अलग बात है कि शामली पुलिस ने पेट्रोल पंप लूटने वाले बदमाशों को घेर लिया और मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
घटना एक
सर्राफ के सिर पर तमंचे की बट मारकर बाइक सवार बदमाशों ने लाखों रुपये का सोना लूट लिया। खुलेआम घटना को अंजाम देकर लुटेरे फरार हो गए। पुलिस ने लूट की सूचना के बाद नाकाबंदी भी कराई लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। एसपी सिटी डॉक्टर एएन सिंह ने बताया कि ब्रह्मपुरी कालोनी के रहने वाले प्रमोद कुमार वर्मा ज्वैलरी को लेकर सफाई करवाने के लिए जा रहा थे। कोतवाली क्षेत्र के कच्ची सराय में दो बाइक सवारों ने इन्हें रोक लिया जिसके बाद सर्राफ के साथ चल रहे साथी तमंचा देखकर भाग गए। बदमाशों ने सर्राफ से करीब 375 ग्राम सोने की ज्वैलरी लूट ली। इस दौरान सर्राफ ने हिम्मत दिखाते हुए बदमाशों की बाइक की चाबी निकाल ली जिसके बाद बदमाश पैदल ही सोने के जेवरों से भरा थैला लेकर भाग गए।
घटना दो
सर्राफ के साथ लूट की घटना के बाद पुलिस क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी और इसी दौरान मुंडाली थाना क्षेत्र में बाइक सवार दम्पति को बदमाशों ने हथियारों के बल पर आतंकित करते रोक लिया और महिला के कुंडल लूट लिए। महज दो घंटे में हुई लूट की दो घटनाओं से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने नाकाबंदी कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका।
घटना तीन
शामली करनाल हाईवे पर शनिवार रात 9:30 बजे बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने स्टाफ को आतंकित करते हुए पेट्रोल पम्प लूट लिया। घटना को अंजाम देकर लुटेरे फरार हो गए। इस वारदात काे लुटेरे ने शनिवार देर शाम काे अंजाम दिया। शामली के मेरठ-करनाल हाइवे पर गांव सिंभालका के पास दिल्ली निवासी सुभाष कुमार का पेट्रोल पंप है। शनिवार देर शाम को पेट्रोल पंप पर सोनू, सचिन, सुभाष, बिल्लू व मोहित सेल्समैन थे। दो सेल्समैन एक मशीन पर थे जबकि दो सेल्समैन केबिन के पास बैठे थे और बिल्लू एक अलग मशीन पर काम कर रहा था। रात में करीब 08: 45 बजे बाइक सवार तीन बदमाश बिल्लू के पास पहुंचे और उसे कहा कि जितने भी रुपये हैं निकाल लाओ। पहले तो बिल्लू मजाक समझने लगा लेकिन जब उन्होंने तमंचा निकाला तो बिल्लू दहशत में आ गया। इसके बाद एक बदमाश ने दूसरी मशीन पर मौजूद दो सेल्समैन और तीसरे ने केबिन के पास बैठे सेल्समैनों पर तमंचे तान दिए। इसके बाद तीनों बदमाश पांचों सेल्समैनों को लेकर केबिन में चले गए और हथियारों के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद पांचों सेल्समैनों के पास से दिनभर कर पेट्रोल बिक्री का कलेक्शन लूटकर उन्हें केबिन में ही बंद कर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद सेल्समैनों ने अपने मालिक श्यामप्रसाद और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद सेल्समैनों को केबिन से बंधनमुक्त कराया गया। सीओ सिटी प्रदीप सिंह और कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा सेल्समैनों से घटना की जानकारी लेने के साथ ही सीसीटीवी कैमेरे चेक किए। एसपी के निर्देश पर पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी गई गई और चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन काेई सफलता नहीं मिली हालांकि रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो फरार हो गए।
घटना चार
कोतवाली शामली क्षेत्र में शहर के बीचोबीच बाइक सवार बदमाशों ने सर्राफ की दुकान को लूटने की कोशिश की लेकिन सर्राफ ने शोर मचा दिया। ऐसे में विफल होने पर बदमाश फायरिंग करते हुए फरार फरार हो गए। शामली पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है तीनों को गोली लगने के बाद अस्पताल भर्ती कराया गया है। इनके दो साथी फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रही है। शामली पुलिस का दावा है कि इन्हीं पांचों ने मिलकर पहले शराब की दुकान लूटने की कोशिश की और फिर इन्हीं ने पेट्रोल पंप लूटा। तीनों बदमाश सहारनपुर के नकुड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो