script

महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाएगी योगी सरकार की ये टीम, अफसरों में मची खलबली, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Jun 20, 2019 01:57:15 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

राज्य महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी पहुंची सर्किट हाउस
बंद कमरे में की जिले की महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों की समीक्षा
कहा- भाजपा सरकार में महिलाओं के प्रति अपराधों में कमी आयी

meerut

महिलाआें के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाएगी योगी सरकार की ये टीम, देखें वीडियो

मेरठ। प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के प्रति जुल्म रुकने का नाम नहीं ले रहे। अब प्रदेश सरकार ने महिला आयोग की टीम को मैदान में उतारा है। महिला आयोग की सदस्य अब प्रदेश के प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाकर महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों की समीक्षा कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। महिला आयोग के इस रुख से प्रशासनिक आैर पुलिस अफसरों में अफरातफरी मच गर्इ है। महिला आयोग की सदस्य राखाी त्यागी ने मेरठ में आकर मामलों की समीक्षा की।
यह भी पढ़ेंः पड़ोसी पिछले 6 माह से किशोरी से कर रहा था बलात्कार, गर्भवती होने पर खुला राज, देखें Video

यह भी पढ़ेंः Porn Video दिखाकर आठ साल की मासूम से पड़ोसी ने की शर्मनाक हरकत

meerut
अफसरों में मच गर्इ खलबली

राज्य महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने जनपद की महिला हेल्पलाइन सहित 181, महिला थाना, वृद्धाश्रम और महिला चिकित्सालय की समीक्षा की। उनके सर्किट हाउस पहुंचने की खबर मिलते ही अधिकारियों में खलबली मच गई। उन्होंने समीक्षा में पाई गई कमियों को दूर करने के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि महिलाओं पर होने वाले अपराधों पर त्वरित कार्रवाई की जाए।
यह भी पढ़ेंः ICC World CUP 2019: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, धवन के बाद अब यह स्‍टार खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

meerut
महिलाआें को जागरूक किया जाएगा

राज्य महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने हेल्पलाइन 181 की समीक्षा की। उन्हें बताया गया कि महिलाओं को जागरूक करने के लिए समय-समय पर गोष्ठी का आयोजन किया जाता है। आयोग की सदस्य ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बसों, ऑटोरिक्शा, सार्वजनिक चौराहों पर इस योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए पोस्टर लगाए जाने चाहिए, ताकि महिलाओं को सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना की जानकारी मिलती रहे। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में आई महिलाओं के विवाद में दोनों पक्षों के तर्क सुने। उन्होंने लड़का पक्ष के परिजन को हिदायत दी कि यदि महिला को परेशान किया गया तो पूरे परिवार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। राखी त्यागी ने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए तत्काल संबंधित प्रकरण में जांच पूर्ण कराते हुए रिपोर्ट तलब की हैं। उन्होंने कहा कि महिला राज्य आयोग निरंतर रूप से जनपद में उपस्थित होकर महिला उत्पीड़न के संबंध में जन सुनवाई करेगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो