scriptउदयपुर की घटना के विरोध में मेरठ में विहिप का उग्र प्रदर्शन,राजस्थान सरकार का पुतला फूंका | VHP protest in Meerut against the murder of Hindu youth in Udaipur | Patrika News

उदयपुर की घटना के विरोध में मेरठ में विहिप का उग्र प्रदर्शन,राजस्थान सरकार का पुतला फूंका

locationमेरठPublished: Jun 30, 2022 01:59:47 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

VHP protest in Meerut उदयपुर की घटना के विरोध में मेरठ में विहिप का उग्र प्रदर्शन,राजस्थान सरकार का पुतला फूंका भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को कन्हैयालाल नामक युवक की हत्या के विरोध में आज मेरठ में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राजस्थाना सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान विहिप और बजरंग दल ने राष्ट्रपति से राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बर्खास्त कर वहां पर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

उदयपुर की घटना के विरोध में मेरठ में विहिप का उग्र प्रदर्शन,राजस्थान सरकार का पुतला फूंका

उदयपुर की घटना के विरोध में मेरठ में विहिप का उग्र प्रदर्शन,राजस्थान सरकार का पुतला फूंका

VHP protest in Meerut मेरठ में आज राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन का राजस्थान सरकार का पुतला फूंका। हालांकि आज सुबह से ही कमिश्नरी पार्क के पास धरना प्रदर्शन को रोकने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। लेकिन इसके बाद भी विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कटटरपंथियों और राजस्थान की कांग्रेस सरकार का पुतला दहन किया। पुतला दहन से पहले विहिप कार्यकर्ताओं द्वारा मेरठ के कमिश्नरी चौराहे व कलक्ट्रेट पर रैली निकाली गई और प्रर्दशन किया।

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में आज कमिश्नरी चौराहे पर पहुंचे और वहां पर जाम लगाकर उग्र प्रर्दशन किया। जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देते हुए कहा कि योजनापूर्वक हिन्दूओं की हत्या की जा रही हैं। जिसके चलते समाज में दहशत फैलाने का कार्य किया जा रहा है। विहिप और बजरंग दल ने हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की। इस दौरान विहिप कार्यकर्ताओं का कहना था कि देश का हिन्दू समाज इन हमलों से आहत एवं आक्रोशित है। जिससे जेहादियों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। विहिप कार्यकताओं के द्वारा धरने एवं ज्ञापन के माध्यम से इन घटनाओं के विरूद्ध अपना आक्रोश व्यक्त किया। मांग की गई कि कट्टरपंथी जेहादियों को सख्त सजा दी जाए और राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बर्खास्त किया जाए।
यह भी पढ़े : Alert in Meerut Zone: उदयपुर में खौफनाक वारदात के बाद मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर पैनी नजर

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उदयपुर की घटना पर रोष जताया और शहर में कई स्थानों पर इस्लामिक जिहाद का पुतला फूंका। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े हिंदू युवक की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा की। उनका कहना था कि उदयपुर में हिंदू युवक की नृशंस हत्या से पूरा हिंदू समुदाय आहत है। इस दौरान उन्होंने सरकार से नूपुर शर्मा और नवीन के परिवार को पूरी सुरक्षा देने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो