scriptपुलिस ने रि श्वत में मांगे 3 लाख, लाश लेकर ग्रामीण पहुंचे एडीजी ऑफिस | Villagers protested after reaching Meerut ADG office with dead body | Patrika News

पुलिस ने रि श्वत में मांगे 3 लाख, लाश लेकर ग्रामीण पहुंचे एडीजी ऑफिस

locationमेरठPublished: Nov 29, 2022 11:12:32 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

मेरठ एडीजी ऑफिस में ग्रामीण लाश लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे तो पुलिस को पसीना आ गया। ग्रामीणों ने थाना पुलिस पर 3 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

पुलिस ने रिश्चत में मांगे 3 लाख, लाश लेकर ग्रामीण पहुंचे एडीजी ऑफिस

पुलिस ने रिश्चत में मांगे 3 लाख, लाश लेकर ग्रामीण पहुंचे एडीजी ऑफिस

मेरठ एडीजी जोन ऑफिस पर लाश लेकर प्रदर्शन के लिए पहुंचे तो हड़कंप मच गया। ग्रामीणों के प्रदर्शन से पहले मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उनको समझा-बुझाकर शांत करने की कोशिश की।

एडीजी से मिलने की जिद पर अड़े ग्रामीण
ग्रामीण एडीजी से मिलने की जिद पर अड़ गए। ग्रामीणों की जिंद और हंगामा बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित पक्ष के दो लोगों को एडीजी से मिलने की अनुमति दी। पीड़ित ग्रामीणों की बात सुनकर एडीजी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।
यह भी पढ़ें

शादी की रौनक में चार चांद लगा रही विदेशी घास, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

15 लाख के नए ट्रक को चोरी का बताया

थाना भावनपुर पुलिस पर ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। आरोप है कि भावनपुर पुलिस ने बेकसूर युवक को थाने में बैठाया और उसको छोड़ने के एवज में तीन लाख रुपये रिश्वत में मांगे हैं। एडीजी ऑफिस पर प्रदर्शन करने आए ग्रामीणों ने बताया कि रियाजुल नामक युवक ने अपनी जमीन बेचकर 15 लाख रुपए का एक ट्रक खरीदा था। लेकिन भावनपुर पुलिस ने खरीदे हुए ट्रक को चोरी का बता दिया। थाना भावनपुर पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए मालिक रियाजुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
पुलिस ने रिश्चत में मांगे 3 लाख, लाश लेकर ग्रामीण पहुंचे एडीजी ऑफिस
पुलिस ने मांगे तीन लाख तो पिता को आया हार्ट अटैक

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रियाजुल को छोड़ने के एवज में पुलिस ने तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी। पुलिस द्वारा 3 लाख की रिश्वत मांगने की बात जब रियाजुल के पिता को पता चली तो उसको हार्ट अटैक आ गया सोमवार को रियाजुल के पिता की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

पहले टीचर को बोला ‘आई लव यू’ अब दे रहे धमकी,दहशत में परिजन

एडीजी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

थाना पुलिस के रवैये से आक्रोशित लोगों ने मेरठ एडीजी ऑफिस पर लाश रखकर प्रदर्शन की योजना बनाई। जिसके तहत ग्रामीण एडीजी ऑफिस लाश लेकर पहुंच गए। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को प्रदर्शन करने से रोक लिया। पुलिस अधिकारियों ने उनकी समस्या के निस्तारण के लिए एडीजी से मिलने भेज दिया। इस मामले पर जांच के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो